पॉलिटिकलहेडलाइन

BJP के सात पार्षद गायब : चुनाव के ठीक पहले भाजपा के पार्षद लापता, थाने में शिकायत, मंगलवार को होना है चुनाव

कबीरधाम 16 जनवरी 2023। नगर पंचायत में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव के पहले ही भाजपा के 7 पार्षद गायब हो गये हैं। इस मामले में भाजपा जिला अध्यक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। दरअसल सहसपुर-लोहारा नगरपंचायत मे अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 17 जनवरी को होना है। चुनाव के ठीक पहले भाजपा के 7 पार्षद गायब हो गये हैं। भाजपा पार्षदों के गायब होने से भाजपा में खलबली मच गयी है।

इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिंह ठाकुर ने लोहारा थाना में शिकायत भी दर्ज करायी है। चुनाव के ऐन पहले पार्षदों के गायब होने पर भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि भय या लालच दिखाकर पार्टी के 7 पार्षदों को गायब कर दिया गया है। भाजपा का कहना है कि चुनाव पूर्व रविवार और सोमवार को बैठक बुलायी गयी थी।

रविवार की बैठक में सभी पार्षद आये हुए थे, सोमवार को भी पार्षदों के साथ पार्टी की बैठक थी, लेकिन सात पार्षद नहीं पहुंचे हैं। उनके घरों में भी पार्षदों के बारे में कोई सूचना नहीं है। 12 बजे से ही पार्षदों का कोई पता नहीं चल पा रहा है।बीते माह पांच दिसम्बर को नगर पंचायत सहसपुर लोहारा में पार्षदों द्वारा दिए गए अविश्वास के आवेदन बाद यहां वोटिंग हुई थी। तब जिले में पहली बार निकाय में कुर्सी गिर गई थी। स्थिति ऐसी रहीं कि कांग्रेस के पक्ष में मात्र 5 पार्षदों का साथ मिला है। यहां के नगर पंचायत के 15 पार्षदों में से 10 ने खिलाफ में वोटिंग किया था। यह वोटिंग हाईकोर्ट के निर्देश बाद हुआ है। क्योंकि यहां के पार्षदों ने बीते दिनों कलेक्टोरेट में आवेदन दिया था। आवेदन पर कार्रवाई नहीं होने पर हाईकोर्ट के शरण में गए हुए थे।

Back to top button