बिग ब्रेकिंग

राम मंदिर : राम मंदिर के उद्घाटन होने से पहले ही मिली बम से उड़ाने की धमकी , जाँच में जुटी पुलिस

बरेली20 सितंबर 2023| उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. उत्तर प्रदेश पुलिस के कंट्रोल रूम डायल 112 पर फोन कर इसकी सूचना दी गई. फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा. यह सूचना मिलने के बाद यूपी पुलिस ही नहीं केंद्रीय एजेंसियां भी सतर्क हो गईं. कंट्रोल रूम को यह सूचना मिलने के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर दिया गया. पुलिस ने चेकिंग और जांच पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस ने फोन करने वाले का पता लगाने की कवायद शुरू की.

उन्होंने बताया कि फोन बरेली से आया था, जिसके बाद अयोध्या में विशेष अलर्ट के साथ बरेली में फोन करने वाले की तलाश शुरू हुई। फोन नंबर के आधार पर पता थाना फतेहगंज पूर्वी के अटरिया गांव का निकला। संबंधित पते पर जब पुलिस पहुंची तो फोन करने वाले की पहचान आठवीं कक्षा छात्र एक किशोर के रूप में हुई।

मिश्रा ने बुधवार को कहा कि किशोर ने पूछताछ में बताया कि उसने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था जिसमें राम मंदिर को 21 सितंबर को बम से उड़ाने की बात कही गई थी। इसके बाद उसने आपातकालीन नंबर पर फोन कर घटना की सूचना दी।

सघन नाकाबंदी और जांच पड़ताल शुरू कर दी गई. इसी के साथ कंट्रोल रूम में फोन करने वाले व्यक्ति को भी ट्रैस करने की कोशिश की गई. इस दौरान पता चला कि यह फोन कॉल बरेली के फतेहगंज पूर्वी के इटौरिया गांव से आया था. इस इनपुट के बाद पुलिस उस पते पर पहुंची तो फोन करने वाला व्यक्ति आठवीं का छात्र निकाला. पुलिस ने उसे भरोसे में लेकर विधिवत पूछताछ की. इस दौरान उसने बताया कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर उसने फोन किया था.

पुलिस कंट्रोल रूम में यह सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. पुलिस के आलाधिकारी सक्ते में आ गए. कंट्रोल रुम द्वारा छात्र से बात करने की कोशिश की गई, मगर उसने फोन काट दिया. इस बात से संदेह और बढ़ गया. आनन-फानन में अयोध्या प्रशासन को अलर्ट किया गया. इधर फोन करने वाले की डिटेल गई तो पता चला कि कॉल बरेली के फतेहगंज इलाके से आया था. इसके बाद फौरन बरेली पुलिस को सूचना दी गई. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि फोन करने वाला आठवीं कक्षा का छात्र है. 

Back to top button