ब्यूरोक्रेट्स

IG का सख्त निर्देश : सड़क पर CAKE काटने और रास्ता रोकने वालों की खैर नहीं… SP को निर्देश, आर्म्स एक्ट के तहत करें कार्रवाई

बिलासपुर 27 अक्टूबर 2022। बिलासपुर रेंज के आईजी एक आदेश जारी करते हुए रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है की अब से सड़कों पर केक नहीं काटा जाए।CAKE काटने वाले और जिसका जन्मदिन रहेगा उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट और रास्ता रोकने की कार्रवाई की जाएगी।यही नहीं आईजी ने यह भी फरमान जारी किया है की सोशल मीडिया पर बन्दुक ,तलवार और चसे CAKE काटकर विडिओ अपलोड करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। आईजी ने पत्र में सीधे और साफ लिखा है की सड़क पर CAKE काटने का वीडियो वायरल हुआ और पुलिस तक पहुँचा तो सीधे संबंधित थानेदार पर कार्रवाई की गाज गिरेगी।इसके जिम्मेदार थानेदार होंगे जिनके क्षेत्र में CAKE काटा जाएगा।

IG रतन लाल डांगी ने बताया की लगातार हो रही घटनाओ और हुड़दंग से लोग परेशान है ,जिनकी शिकायत आती रहती है।लोग बताते है की सड़क पर CAKE काटने की वजह से सड़क जाम हो जाता है और आने जाने में काफी दिक्क्त होती है…।जिसके मद्देनजर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए यह आदेश जारी किया गया है.

आईजी ने पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर निर्देशित किया है की इसे गंभीरता से लेते हुए ऐसे लोगो पर कार्रवाई करे और सीधे कार्रवाई करे।साथ ही लगातार पेट्रोलिंग कर चौक चौराहो पर खड़े होने वाले मनचले लड़को और हुड़दंगियों पर कार्रवाई करे।किसी भी चौक पर भीड़ न लगे इसका ख़ास ख्याल रखे।

Back to top button