मनोरंजन

इस शर्त पर रिलीज हुई है रणबीर कपूर की शमशेरा, कोर्ट ने जमा कराए 1 करोड़ रुपए

मुंबई 20 अगस्त 2022 : दिल्ली हाई कोर्ट ने रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर फिल्म ‘शमशेरा’ को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की अनुमति दे दी है। लेकिन इसके बदले में यशराज फिल्म्स को रजिस्ट्री के साथ 1 करोड़ रुपये जमा करने पड़े। बता दें कि बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने अपने केस में फिल्म मेकर्स पर कॉपीराइट का उल्लंघन करने के आरोप लगाया था।

जस्टिस ज्योति सिंह ने कहा कि फिल्म पिछले महीने थिएटर्स में रिलीज हुई थी और 19 अगस्त को ओटीटी पर आने वाली थी। ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच इक्विटी बैलेंस करने के लिए फिल्म को रिलीज करना ही उचित होगा। बता दें कि फिल्म की कहानी उस दौर में लिखी गई है जब भारत अंग्रेजों का गुलाम था। फिल्म में रणबीर कपूर ने डबल रोल प्ले किया है।

TOI की एक रिपोर्ट के मुताबिक बिक्रमजीत सिंह भुल्लर ने मेकर्स पर आरोप लगाया था कि ये फिल्म उनकी साहित्यिक रचना ‘कबू ना छेड़ें खेत’ की कॉपी है। बिक्रमजीत सिंह ने इस मामले में मेकर्स को कोर्ट में घसीटा था जिसके बाद जस्टिस ज्योति सिंह ने यह आदेश सुनाया है।

फिल्म हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज कर दी गई है, लेकिन कोर्ट ने आदेश दिया कि मेकर्स को फिल्म को रिलीज करने से पहले रजिस्ट्री के साथ 1 करोड़ रुपये जमा करने पड़ेंगे। जस्टिस ज्योति सिंह ने कहा कि अगर मेकर्स 22 अगस्त तक जुर्माना नहीं जमा करते हैं, तो ऐसे में 23 अगस्त को फिल्म ओटीटी से हटा दी जाएगी।

Back to top button