शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षकों का विधानसभा घेराव : वेतन विसंगति पर आज होगा उग्र प्रदर्शन की तारीख का ऐलान… 2019 में संविलियन पाये शिक्षकों के प्रमोशन सहित कई अहम मुद्दों पर आज होगी रणनीति तय…

रायपुर 10 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की दूसरी बैठक आज होगी। इससे पहले शनिवार को सहायक शिक्षक फेडरेशन की प्रांतीय बैठक हुई। बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। आज जिला और प्रांतीय दोनों संगठन के पदाधिकारियोंकी बैठक होगी, जिसमें इस बात का निर्णय लिया जायेगा कि आंदोलन को लेकर रणनीति क्या होगी। इससे पहले रायपुर कलेक्टरेट में प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में शनिवार को छह बिंदुओं पर प्रांतीय टीम की बैठक हुई। बैठक में लगभग पूरी प्रांतीय टीम मौजूद रही। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि …..

बैठक में मानसून सत्र के दौरान राजधानी में बड़ा प्रदर्शन करने की रणनीति पर चर्चा की गयी। आज जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद आंदोलन की तारीख का ऐलान कर दिया जायेगा। माना जा रहा है कि 24-25 जुलाई को फेडरेशन विधानसभा घेराव का ऐलान कर सकता है।

वहीं आज जिला और ब्लाक जहा-जहां कार्यकाल तीन साल पूरा हो चुका है, वहां संगठन चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ कराने का फैसला लिया गया। वहीं प्रमोशन के मुद्दे पर कोर्ट के फैसले का फेडरेशन इंतजार करेगा, लेकिन साथ ही साथ ये विभागीय तौर पर भी दवाब बनाने की कोशिश करेगा।

2019 में संविलियन पाये हजारों शिक्षकों को प्रमोशन में शामिल करने को लेकर भी लड़ाई फेडरेशन लड़ेगा। कल की बैठक में इस पर प्रारंभिक चर्चा हो गयी है, आज इस बैठक में उस पर आखिरी निर्णय लिया जायेगा।

वहीं 20 अगस्त को एक दिवसीय सामूहिक अवकाश लेकर जिलास्तर प्रदर्शन को लेकर भी आज की बैठक में चर्चा की गयी। बैठक में सभी जिलों में इस पर बैठक लेकर प्रदर्शन के संबंध में तैयारी के निर्देश दिये हैं।

वहीं 5 सितंबर को राजधानी में बड़ा प्रदर्शन करने को लेकर भी आज की बैठक में चर्चा की गयी।

Back to top button