शिक्षक/कर्मचारी

सरकार की सख्ती हुई, सहायक शिक्षकों ने भी भरी हुंकार…..अजय गुप्ता बोले “शासन की बौखलाहट बताती है हम मंजिल के करीब…पीछे हटने का सवाल ही नहीं उठता”

रायपुर 14 दिसंबर 2021। राज्य सरकार ने सहायक शिक्षकों के आंदोलन पर सख्ती की कोशिश की, तो सहायक शिक्षकों ने भी हुंकार भरकर अपने तेवर का इजहार कर दिया। सहायक शिक्षकों ने दो टूक कह दिया है कि सरकार की सख्ती का उन्हें पहले से अहसास था, वो ऐसी धमकी और सख्ती से डरने वाले नहीं है। सरकार ने हमारी हड़ताल को संज्ञान में लिया, इससे ये स्पष्ट हो गया कि वो हमारी ताकत से डर रही है। फेडरेशन ने सरकार को दो टूक कहा है कि जितनी सख्ती सरकार करेगी, उससे दोगुने जोश के साथ सहायक शिक्षक अपना आंदोलन आगे बढ़ायेंगे।

हमारे चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें, लाइक, शेयर और कमेंट करें, बेल बटन दबाना ना भूले

फेडरेशन के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता ने मीडिया को जारी अपने बयान में कहा है कि ..

“डीपीआई से जो निर्देश जारी हुआ है, उससे यह भली-भांति पता चलता है कि शासन और प्रशासन दोनों में हमारे आंदोलन को लेकर हलचल में तेज हो चुकी है। यह आदेश इस बात को दिखाता किसी भी आंदोलन की सफलता के लिए शासन का संज्ञान में आना जरूरी है। इसलिए आगे बढ़ना है, केवल और केवल अपनी मांग पर ध्यान रखना मुश्किलों में भाग जाना आसान होता है। जिंदगी का हर लम्हा इम्तिहान होता करने वालों को कुछ मिलता नहीं लड़ने वालों के कदमों में जहां होता है। “

आपको बता दें कि कुछ देर पहले डीपीआई ने सभी DEO को निर्देश जारी कर अनुपस्थित और बिना इजाजत हड़ताल पर गये शिक्षकों की रिपोर्ट तलब की है। इस आदेश का मतलब साफ है कि वो शिक्षकों पर अपनी सख्ती कर उनपर आंदोलन से वापस लेने के लिए दवाब बना रही है। हालांकि सहायक शिक्षकों पर इस निर्देश का कोई असर होता नहीं दिख रहा है। फेडरेशन ने कल प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों का आह्वान किया है और उन्हें रायपुर बुलाया है। प्रदेश भर से हजारों की संख्या में सहायक शिक्षक रायपुर आयेंगे और कल जेल भरो आंदोलन में शामिल होंगे।

Back to top button