क्राइम

2 की मौत: बाल दिवस के मौके पर दर्दनाक सड़क हादसा, स्कूल बस-ट्रक की भिड़ंत में 50 से ज्यादा छात्राएं घायल; 2 की मौत

सितारगंज 14 नवंबर 2022: उत्तराखंड के सितारगंज में एक स्कूल बस पलट गई है। इस हादसे में एक टीचर और एक स्टूडेंट की मौत हो गई है और कई घायल बताए जा रहे हैं। जिस समय ये हादसा हुआ बस में 51 बच्चे सवार थे और सात स्कूल स्टाफ कर्मी भी मौजूद थे। किस वजह से ये बस पलटी है, अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

वैद्य राम सुधी सिंह गर्ल्स स्कूल किच्छा की छात्राओं को रविवार को स्कूल की ओर से चिल्ड्रेंस डे पर स्कूल बस से नानकमत्ता टूर पर लाया गया था। बस में स्टाफ के साथ करीब 50 से अधिक छात्राएं थीं। शाम को वापासी के दौरान सितारगंज में स्कूल बस को ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कत इतनी तेज थी कि बस सड़क पर पलट गई। स्कूल बस हादसे को देखकर लोगों में आफरा तफरी मच गई। बच्चों में चीख पुकार मच गई। लोगों ने बस से लहूलुहान बच्चों को निकालना शुरू किया।

हादसे में मौके पर ही छात्रा और एक स्टाफ की मौत हो गई। बस से निकाल कर घायल बच्चों को लोगों ने अपने वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। कुछ देर में चौकी थाने से पुलिस कर्मी और एंबुलसें भी मौके पर पहुंच गई। कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सितारगंज अस्पताल में बच्चाें को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल बच्चों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है। डीएम युगल किशोर पंत ने बताया कि सभी घायलों का इलाज सरकार की तरफ से निशुल्क करवाया जाएगा। साथ ही मृतकों के स्वजनों को दो लाख की सहायता राशि दी जाएगी।

Back to top button