स्पोर्ट्स

SA VS AFG : दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 244 पर रोका, वन मैन आर्मी साबित हुए अजमतुल्लाह उमरजई..

10 नवंबर 2023|अजमतुल्लाह उमरजई नाबाद 97* रनों की पारी खेल शतक से चूक गए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 244 पर ऑलआउट हो गई. उमरजई के अलावा अफगानिस्तान के बाकी सभी बल्लेबाज़ नाकाम रहे. साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना-अपना आखिरी लीग मैच खेल रही हैं. साउथ अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएट्जी ने 4 विकेट चटकाए.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में जहां एक ओर अफ्रीकी गेंदबाज़ अफगानिस्तान के बल्लेबाज़ों पर हावी दिखाई दिए, तो दूसरी ओर उमरजई ने अफ्रीकी गेंदबाज़ों को आड़े हाथों लेते हुए 107 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 97* रन स्कोर किए. उमरजई पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे. जब टीम लगातार विकेट गंवा रही थी. हालांकि बाद में टीम के विकेट गिरते रहे लेकिन उमरजई ने एक ओर खड़े होकर पारी संभाली.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी अफगानिस्तान को ठीक शुरुआत मिली. लेकिन 9वें ओवर की पहली गेंद पर केशव महाराज ने रहमनुल्लाह गुरबाज को आउट कर साउथ अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई. गुरबाज 22 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे. आउट होने से पहले गुरबाज और जादरान ने पहले विकेट के लिए 41 (49 गेंद) रनों की साझेदारी की.

Back to top button