शिक्षक/कर्मचारी

सहा. शिक्षक प्रमोशन लिस्ट : 23 से 28 दिसंबर तक प्रमोशन काउंसिलिंग… इन 10 शर्तों के आधार पर होगा प्रमोशन..

कोंडगांव 21 दिसंबर 2022। कोंडगांव में सहायक शिक्षक के प्रमोशन के लिए काउंसिलिग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने अलग-अलग विकासखंड में अलग-अलग काउंसिलिंग की जायेगी। तीसरी और जिलास्तरीय काउंसिलिंग कलेक्टर कार्यालय में होगा। काउंसिंलिंग के लिए निर्देश और वरिष्ठता के अनुक्रम में प्रमोशन होगा।

महिला दिव्यांग सहायक शिक्षक, पुरुष दिव्यांग सहायक शिक्षक, महिला सहायक शिक्षक, पुरुष सहायक शिक्षकों को कांसिलिंग में प्राथमिकता दी जायेगी। पहले चरण में कार्यरत संस्था में पद रिक्तता के आधार पर पदोन्नत सहायक शिक्षक एलबी का पदांकन काउंसिलिंग के जरिये संस्था में किया जाना प्रस्तावित है।

यदि अभ्यर्थी उसी संख्या में प्रमोशन के लिए असहमति प्रस्तुत करता है, वे अपना अहसहमति पत्र विकासखंड स्तरीय काउंसिलिंग समिति के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। काउंसिलिंग समिति उनकी सहमति के आधार पर द्वितीय चरण की काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए अवसर प्रदान करेगी।

दूसरे चरण में विकासखंड स्तरीय काउंसिलिंग के लिए विकासखंड स्तर पर रिक्त पद के अनुपात में वरिष्ठता क्रम में सम्मिलित किये जायेंगे। काउंसिलिंग में प्राथमिकता का क्रम जिला स्तरीय वरिष्ठता क्रम के अनुसार और प्रांथमिकता के आधार पर किया जायेगा।

प्रमोशन के लिए पात्र सहायक शिक्षक एलबी यदि किसी भी चरण में काउंसिलिंग में शामिल नहीं हुए अथवा किसी प्रकार की सूचना समिति के समक्ष प्रस्तुत नहीं करते हैं तो काउंसिलिंग समिति काउंसिलिंग पूर्ण होने के पश्चात जिला स्तर पर शेष बचे रिक्त पदों पर पदांकन करने के लिए स्वतंत्र है।

Back to top button