शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति अपडेट: सहायक शिक्षक फेडरेशन वेतन विसंगति पर फिर हुआ लामबंद, कल से ज्ञापन सौंप आंदोलन का करेगा आगाज

रायपुर 1 फरवरी 2024। वेतन विसंगति को लेकर सरकार की तरफ से अब तक कोई पहल नहीं किया गया है। लिहाजा, अब सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन फिर से लामबंद होने लगा है। फेडरेशन अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने दो टूक कहा है कि सरकार को अपना वादा हर हाल में निभाना होगा। इधर कल से फेडरेशन ने आंदोलन की रणनीति का आगाज किया है। जिसके तहत सभी जिलों में ज्ञापन सौंपा जायेगा। इससे पहले फेडरेशन ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की।

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के द्वारा भाजपा सरकार के घोषणा पत्र के अनुरूप सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति और क्रमोन्नति को लेकर मोदी की गारंटी के तहत 100 दिवस में पूर्ण करने हेतु समस्त जिला अध्यक्ष कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री , शिक्षा मंत्री और वित्त मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग को शीघ्र पूर्ण करने स्मरण पत्र भेजना सुनिश्चित करेंगे।

मनीष मिश्रा ने सभी जिलाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि सभी जिला में दिनांक 02/02/2024, दिन शुक्रवार को प्रदेश में एक दिन सभी जिला अध्यक्ष ज्ञापन सौंपना सुनिश्चित करें। समस्त जिला अध्यक्ष को अनिवार्य रूप से निर्धारित तिथि को ज्ञापन सौंपना सुनिश्चित करें। जिला अध्यक्ष के साथ जिला के प्रांतीय पदाधिकारीगण, जिला पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष सहित ब्लॉक पदाधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थिति सुनिश्चित करें। ज्ञापन का प्रारूप प्रदेश से आपको भेजा जाएगा। जिला ज्ञापन कार्यक्रम को सभी जिला अध्यक्ष प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया में अनिवार्य रूप से प्रचारित करेंगे।

Back to top button