शिक्षक/कर्मचारी

सर्व शिक्षक फेडरेशन बनेगा शिक्षकों की आवाज… शिव मिश्रा बोले- फेडरेशन के पंजीकृत होने पर अब शिक्षकों की मांगों में दिखेगी धार

रायपुर 7 मार्च 2023। शिक्षकों की मांगों की आवाज उठाने के लिए एक और संगठन तैयार हो गया है। छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक फेडरेशन के नाम से शिक्षक संगठन को पंजीकरण मिल गया है। शिव मिश्रा इस संगठन की अगुवाई करेंगे। पिछले दिनों सहायक शिक्षक फेडरेशन छोड़कर छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक फेडरेशन की नींव रखने वाले शिव मिश्रा ने कहा है कि शिक्षकों की समस्याओं को लेकर ये संगठन पूरी तरह से समर्पित रहेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के एलबी संवर्ग के समस्त सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने एवं समस्त एलबी संवर्ग के शिक्षकों की प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना करते हुए क्रमोन्नति एवं पुरानी पेंशन योजना प्रथम नियुक्ति तिथि से प्रदान करने की मांग को लेकर संगठन का निर्माण किया गया था। इसका पंजीयन नहीं मिल पाने की वजह से शिक्षकों की मांगों को धारदार तरीके से उठाने में थोड़ी तकनीकी दिक्कतें आ रही थी।

अब पंजीकृत संगठन होने के बाद सर्व शिक्षक संगठन आम शिक्षकों की आवाज बनेगा। उन्होंने कहा कि यथासंभव संगठन ये प्रयास करेगा कि संगठन के माध्यम से शिक्षकों की समस्याओं का समाधान हो सके। उन्होंने विश्वास दिलाया कि ये संगठन मुखरता के साथ शिक्षकों की मांगो को उठायेगा। इस अवसर पर संगठन के समस्त पदाधिकारियों एवं सक्रिय सदस्यों को हार्दिक बधाई प्रेषित करता हूं। अब जल्द ही संगठन के प्रदेश जिला ब्लॉक इकाइयों के कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

Back to top button