बिग ब्रेकिंग

CG VIDEO : गर्मी में 40 पार तापमान ने बढ़ाया पेयजल संकट, बाल्टी में पानी रख लोग बुझा रहे बंदरों की प्यास ,VIDEO देख हर कोई कर रहा ग्रामीणों की ….

धमतरी….मई के महीने में भीषण गर्मी और 40 पार तापमान ने हर किसी को झुलसा कर रख दिया है।अब ऐसे में जल स्तर भी काफी नीचे चला गया है…लिहाजा कई गाँव के ग्रामीणों को पेयजल की दिक्कत होने लगी है,उधर जंगली जानवर भी पानी की तलाश में भटककर गाँव की तरफ कूच कर रहे है।

इंसान जैसे तैसे अपने लिये पेयजल की व्यवस्था कर भी लेते है। और हो भी जाता है…लेकिन इन दिनों पड़ विकराल गर्मी की सितम ने वन्यप्राणियों की मुश्किलें बड़ा दी है। इसी बीच धमतरी के नगरी वनांचल क्षेत्र के गुहाननाला के लोगों का सराहनीय पहल सामने आया है। यहाँ पानी की तलाश में भटक रहे बंदरों के लिये लोग रोजाना जंगल के समीप सड़क किनारे बाल्टी में पानी भरकर रख देते है।जिसे पीकर बंदर अपनी प्यास बुझाकर वापस जंगल की तरफ लौट जाते है। अब ऐसे में यहाँ की लोगों की इस अभिनव पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है।

बंदरों के लिये लोगों द्वारा बाल्टी में रखे पानी का वीडियो सोसल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। जिसे देख लोग गुहान नाला के लोगों की सराहनीय पहल की जमकर सराहना कर रहे है।बता दे कि भीषण गर्मी के चलते नदी नाले तालाब सब सुख गये है।लिहाजा इंसान के साथ – साथ वन्य प्राणियों को भी पानी के लिये भटकना पड़ रहा है।

Back to top button