शिक्षक/कर्मचारी

‘सर्विस बुक में सर्विस वैरिफाइट DEO ही करेंगे’…. सहायक शिक्षक फेडरेशन ने की JD से मुलाकात… प्रधान पाठक प्रमोशन पर कहा…DEO से…

कोरिया 22 सितंबर 2022। सहायक शिक्षक फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल आज सरगुजा संयुक्त संचालक हेमंत उपाध्याय से मिला। जिला एमसीबी और कोरिया के फेडरेशन पदाधिकारियों ने संयुक्त संचालक से प्रधान पाठक प्रमोशन और सर्विस वैरिफिकेशन को लेकर चर्चा की। संयुक्त संचालक को फेडरेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि एलबी ई संवर्ग के सर्विस बुक में संविलियन तिथि से सितंबर 2020 तक सर्विस वैरिफिकेशन पर DEO ने हस्ताक्षर नहीं किया है। सहायक शिक्षकों ने कहा, अगर ये मामला पेंडिंग रहा, तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रतिनिधिमंडल की शिकायत पर संयुक्त संचालक हेमंत उपाध्याय ने तत्काल कोरिया डीईओ को निर्देश दिया कि वो सर्विस वैरिफाइड करें। BEO के बजाय DEO का हस्ताक्षर होना ज्यादा बेहतर होगा।

प्रधान पाठक प्रमोशन पर जेडी ने कहा..

संयुक्त संचालक से इस दौरान फेडरेशन के पदाधिकारियों ने प्रधान पाठक पदोन्नति के बारे में भी चर्चा की। प्रमोशन के मुद्दे पर संयुक्त संचालक ने सहायक शिक्षकों से कहा कि संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर उन्हें प्रमोशन के बारे में जानकारी दें और स्टे ऑर्डर की कॉपी भी दें। उन्होंने कहा कि इस पर डीपीआई के द्वारा निर्देश पहले ही दिया जा चुका है और स्टे कॉपी का ऑर्डर संबंधित डीईओ को जरूर दिखाएं।

मुलाकात के बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कहा कि संयुक्त संचालक ने विस्तार पूर्व चर्चा के बाद उनकी परेशानी को दूर करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सर्विस वैरिफिकेशन को लेकर अगर कार्रवाई नहीं होती है तो जल्द ही स्पष्ट निर्देश भी जारी किया जायेगा। इस औपचारिक मुलाकात में जिला मनेंद्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार नेताम ,जिला उपाध्यक्ष पंकज लहरे,ब्लॉक अध्यक्ष विनोद पैकरा,ब्लॉक उपाध्यक्ष प्रवेश सिंह एवं जिला कोरिया के जिला संयोजक केशरी पैकरा उपस्थित थे। ई संवर्ग के साथी आश्वस्त रहे उनकी सेवा पुस्तिका में नियमानुसार कार्यवाही होगी। वेतन आहरण अधिकारी ही नियमनुसार कार्यवाही करेंगे। ये जानकारी मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के जिला मीडिया प्रभारी ओम प्रकाश जायसवाल ने दी है।

Back to top button