क्राइमबिग ब्रेकिंग

बच्चों के डबल मर्डर में चौकाने वाला खुलासा : आम तोड़ने को लेकर हुआ था विवाद…इसलिए चार दोस्तों ने डंडे से पीट-पीटकर मार डाला… इस तरह हुआ मर्डर मिस्ट्री का खुलासा…

बलौदाबाजार 23 मार्च 2022। आम तोड़ने पर हुआ था विवाद, इसलिए दो मासूम भाईयों को पीट-पीटकर मार डाला था। बलौदाबाजार में दिल दहला देने वाले दो बच्चों के कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या की इस वारदात को अंजाम देने वाले चार लड़कों की उम्र 14 से लेकर 11 साल साल की है। दरअसल बलौदाबाजार के चकरवाय में 7 साल के शौर्य उर्फ गोयल चेलक और 8 साल के लवेन्द्र चेलक के गायब होने की सूचना पुलिस को मिली थी। कसडोल पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू की, जिसके बाद कल चकरवाय गांव से दो किलोमीटर दूर दोनों बच्चों की लाश मिली। सूचना मिलते ही एसपी दीपक झा घटनास्थल पर पहुंचे।

मामला बच्चों की मौत से जुड़ा था, लिहाजा एसपी दीपक झा ने बिना किसी देरी के 10 टीमें तैयार की। अलग-अलग बिंदुओं पर जांच शुरू की गयी, जिसके बाद पुलिस को इस मामले में चौकाने वाली जानकारी मिली। पुलिस ने जब मृत बच्चों के दोस्तों से बातचीत की तो एक के बाद एक मौत का राज खुलता चलता गया।

पुलिस इस प्रकार पहुंची आरोपियों तक

पुलिस की अलग-अलग टीमों ने गांव में ही कैम्प कर घटनास्थल एवं आसपास के क्षेत्रों का गहन मुआयना कर रही थी, तो पुलिस की दूसरी टीम मृत बच्चों के परिवार वालों, रिश्तेदारों, बच्चों के मित्रों एवं अन्य व्यक्तियों से लगातार विस्तृत पूछताछ कर रही थी। इसी दौरान प्रकरण में पता चला कि दोनों मृतक बालकों को अंतिम बार दोपहर में गांव से निकलते देखा गया था, तथा इसी समय गांव के ही अन्य बालकों के भी नदी में नहाने जाने की जानकारी मिली थी, जिसमे शामिल 02 आरोपी अपचारी बालकों का दोनों मृत बालको से आम तोड़ने की बात पर से वाद-विवाद हुआ था। कि उक्त अपचारी बालकों से लगातार मनोवैज्ञानिक रूप से पूछताछ करने पर इन बालकों ने दोनों बच्चों की हत्या करना कबूल किया तथा प्रकरण में शामिल अपने अन्य 02 अपचारी आरोपी बालकों एवं घटना के संबंध में भी पूरी बात बताये।

हत्याकांड की मुख्य वजह जो सामने आई

मामले में मृतक एवं आरोपी बच्चों के मध्य आम तोड़ने की बात पर वाद विवाद हुआ था, कि घटना दिनांक को दोनों मृतक बच्चे नदी में नहा कर वापस घर आ रहे थे, इसी बीच उनका सामना आरोपी बच्चों से हो गया। तत्पश्चात आरोपी अपचारी बालकों ने पूर्व में हुए वाद विवाद की बात को लेकर मृतक बच्चों के साथ मारपीट करना प्रारंभ कर दिया। मारपीट से बचने के लिए दोनों मृतक बच्चे खेत की तरफ भागने लगे। आरोपी बालक भी मृतक बच्चों को पकड़ने के लिए इनके पीछे भागने लगे। ग्राम से कुछ दूर जाने के पश्चात इन चारों आरोपी बालकों द्वारा मृतक बच्चों को घटनास्थल के पास घेरकर पकड़ा गया। इसके बाद चारों अपचारी बालकों ने गुस्से में आकर पास में ही रखे लाठी से दोनों बच्चों को मारना प्रारंभ कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही दोनों बच्चों शौर्य एवं लवेन्द्र की मृत्यु हो गई। आरोपी अपचारी बालकों से 02 नग लाठी बरामद किया गया है।

अपचारी बालक:-

1) अपचारी बालक उम्र 14 वर्ष

2) अपचारी बालक उम्र 14 वर्ष

3) अपचारी बालक उम्र 12 वर्ष

4) अपचारी बालक उम्र 11 वर्ष

इस अंधे दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करने में उल्लेखित थाना एवं चौकी प्रभारियों के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक नवीन कुर्रे, जगदीश राठौर, धनंजय यादव, परमानंद रथ, संजय सोनी, आरक्षक मृत्युंजय महिलांगे, सुजीत तंबोली, रामलाल कैवर्त, राजेंद्र साहू, अमीर राय, सूरज पाटले, मनोज ब्रम्हे सहित रायपुर क्राइम का भी सराहनीय योगदान रहा है।

Back to top button