Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

BJP कैंडिडेट सरोज पांडेय को शो-कॉज नोटिस: बाबा बागेश्वर के पोस्टर में लगी तस्वीर पर निर्वाचन विभाग ने नजरें तरेरी, 29 अप्रैल तक मांगा जवाब

कोरिया 27 अक्टूबर 2024। बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम का प्रचार प्रसार अपनी तस्वीर के साथ कराने के मामले में बीजेपी प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गयी है। सरोज पांडेय को जिला निर्वाचन विभाग ने नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों ना बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम का खर्च उनके चुनावी खर्च में जोड़ा जाये। साथ ही इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाये। दरअसल हुआ ये है कि कोरिया के चिरमिरी में चुनाव से पहले बागेश्वर धाम महाराज की कथा भी होनी है।

कथा की तैयारियों को लेकर आयोजन स्थल पर बड़े-बड़े तोरणद्वार बनाए गए हैं, तोरणद्वार में बीजेपी नेताओं के फोटो लगे हैं। यही नहीं कई बिजली के पोल में भी ऐसे ही बैनर लगाये गये हैं। कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की थी। चिरमिरी में बागेश्वर महाराज की कथा का पोस्टर लगा है, जिसमें कोरबा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय की तस्वीर भी हाथ जोड़े लगी है। यही नहीं श्याम बिहारी जायसवाल की भी फोटो ऐसे ही लगी है। कोरबा लोकसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा जारी नोटिस में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडये से 29 अप्रैल तक जवाब मांगा गया है।

आपको बता दें कि कोरबा लोकसभा सीट पर इस बार दो कद्दावर महिला प्रत्याशी में मुकाबला है। भारतीय जनता पार्टी ने सरोज पांडेय को इस बार कोरबा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। सरोज पांडेय का मुकाबला कोरबा लोकसभा से मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत से हैं। दोनों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होने के बाद से ही ज्योत्सना और सरोज पांडेय के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। ज्योत्सना महंत की चुनावी कमान उनके पति और नेता प्रतिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत ने संभाल रखी है।

 

Back to top button