टॉप स्टोरीज़

वंदे भारत ट्रेन में दिया गया बदबूदार सब्जी और दाल , IRCTC भी बिफरा, लगाई इतने की पेनाल्टी..

दिल्ली 12 जनवरी2024|देशभर में हर रोज ट्रेन से लाखों यात्री सफर करते हैं. ऐसे में कई बार लोग रेलवे की ओर से दी जा रही सुविधाओं में खामियों मिलने पर शिकायत भी करते हैं. ऐसी ही एक शिकायत वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे यात्री ने की. आकाश केशर नाम के यात्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि उसे वंदे भारत ट्रेन नंबर 22416 में खराब खाना परोसा गया है, जिसके बाद रेलवे ने खेद जताया.

उन्होंने लिखा, “मैं नई दिल्ली से वाराणसी तक की यात्रा कर रहा हूं. जो खाना हमें परोसा गया है, उसमें से बदबू आ रही है और खाने की गुणवत्ता बहुत खराब है. कृप्या मेरे सारे पैसे वापस करें. ये वेंडर वंदे भारत एक्सप्रेस का ब्रांड खराब कर रहे हैं.” उन्होंने इस दौरान एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें ज्यादा लोग खाने को जमीन पर रख दिया और वे स्टाफ से उस खाने को ले जाने के लिए कह रहे हैं. वीडियो में लोग कह रह हैं कि सब्जी में से बदबू आ रही है.

आईआरसीटी ने किया रिप्लाई
पैसेंजर की इस शिकायत पर आईआरसीटीसी ने भी पोस्ट पर रिप्लाई दिया और कहा कि आपके असंतोषजनक अनुभव के लिए हमें हार्दिक खेद है। मामले को गंभीरता से लिया गया है। सेवा प्रदाता पर उचित जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा जिम्मेदार सेवा प्रदाता कर्मचारियों को हटा दिया गया है और लाइसेंसधारी को उचित निर्देश दिया गया है।

ऑन-बोर्ड सेवाओं की निगरानी को और मजबूत किया गया है। हालांकि इसके बाद एक्स पर लोगों ने अलग-अलग कई प्रतिक्रियाएं दीं। कुछ ने सवाल किया कि आखिर रेलवे क्यों जिम्मेदार नहीं है। लोगों ने खान-पान की क्वालिटी पर ढेरों सवाल खड़े किए।

Back to top button