टॉप स्टोरीज़

रुक जाओ विवेक बिंद्रा….संदीप महेश्वरी ने अपने नये वीडियो में कही ये बात..

मुंबई 22 दिसंबर 2023|संदीप महेश्वरी एवं विवेक बिंद्रा के बीच जारी विवाद अब सोशल मीडिया तक पहुंच गई है। लोग हैशटैग के साथ अपना पक्ष रख रहे हैं। वो अपने अपने अनुभव साझा कर रहे हैं। ये पूरा विवाद उस समय आरम्भ हुआ जब 9 दिन पहले महेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में दो लड़के बताते हैं कि उन्होंने ‘एक बड़े यूट्यूबर’ से कोर्स खरीदा था। मगर उन्हें इससे कोई फायदा नहीं हुआ। वो ‘बिजनेसमैन की जगह सेल्समैन बना रहे हैं’। एक लड़के ने कोर्स को 50 हजार रुपये एवं दूसरे ने 35 हजार रुपये में खरीदने की बात कही।

इन्होंने कहा कि इनसे प्रोडक्ट के तौर पर कोर्स आगे और लोगों को बेचने के लिए कहा जाता है। ये सब एक मल्टी लेवल मार्केटिंग की भांति है। इस पर संदीप महेश्वरी हैरानी व्यक्त करते हैं कि ये तो एक बड़ा स्कैम है। इसे रोका जाना चाहिए। वो इसके बाद यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट कर बोलते हैं कि उन पर वीडियो हटाने का दबाव डाला जा रहा है। कुछ लोग उनके घर भी आए हैं मगर वो इसे नहीं हटाएंगे। इसके बाद विवेक बिंद्रा ने यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट कर संदीप महेश्वरी के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही। तत्पश्चात, महेश्वरी ने कुछ ट्वीट और किए। फिर विवेक बिंद्रा ने एक वीडियो शेयर कर संदीप महेश्वरी को जवाब दिया।

बिंद्रा ने वीडियो डाला
इसके बाद विवेक बिंद्रा की एंट्री होती है. वे संदीप माहेश्वरी के लिए एक जवाबी वीडियो बनाते हैं. वो इसमें माहेश्वरी को ‘जानेमन’ नाम से पुकारते हैं. बिंद्रा ने कहा आपने स्कैम बोला, अब मैं आपको जवाब देता हूं. आपने दूसरी साइड से तो पूछा ही नहीं. आपको लोग इतना प्यार करते हैं, आप इसका ऐसे ही फायदा ही उठा लेंगे? आप स्कैम कह रहेथे, पहले दूसरी साइड पूछ तो लेते जानेमन.

बिंद्रा ने लिखा पोस्ट
इसके बाद बिंद्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. उन्होंने कहा, ‘ संदीप भाई, मैंने आपका लेटेस्ट वीडियो देखा. मैं आपको खुली चुनौती देता हूं. क्या आप हकीकत का सामना करने की हिम्मत रखते हैं? मैं एंटरप्रेन्योर्स के लिए 10 दिन का MBA प्रोग्राम लेकर आ रहा हूं. इसके लिए मैं कोई फीस नहीं लूंगा. मैं आपका सम्मान करता हूं. यदि आपका कोई सुझाव या प्रस्ताव है,आमने-सामने चर्चा के मैं आपके शो में आने के लिए तैयार हूं. बताइए कब आना है.

वही इन सबके बाद एक दिन पहले संदीप महेश्वरी ने भी एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वो विवेक बिंद्रा को जवाब देते नजर आ रहे हैं। इसमें वो बोलते हैं, ‘कुछ लोगों को लग रहा है कि ये लड़ाई मेरे और विवेक बिंद्रा के बीच है, उन्हें भी ऐसा ही लगता है, मगर ऐसा नहीं है। ये लड़ाई वास्तव में सच और झूठ की है। सही और गलत की है। स्कैम ये है, एक प्रोडक्ट है आपको पसंद नहीं है मगर आपने खरीद लिया। फिर आपसे कहा जा रहा है कि यदि पैसा वापस चाहिए तो अपने जैसे चार लोगों को बेचो।’

Back to top button