ब्यूरोक्रेट्स

IAS ने दिया इस्तीफा: आईएएस अफसर वरदमूर्ति मिश्रा ने नौकरी छोड़ी…. ये बताई वजह…

भोपाल 3 जून 2022 मध्य प्रदेश में खनिज निगम के कार्यकारी निदेशक आईएएस अफसर वरदमूर्ति मिश्रा ने नौकरी छोड़ दी है। मिश्रा ने शासन से अपना स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन स्वीकृत होने से पहले ही तीन माह का वेतन जमाकर ऑफिस में काम बंद कर दिया। मिश्रा ने नौकरी छोड़ने का कारण निजी बताया है।

मध्य प्रदेश खनिज निगम में कार्यकारी निदेशक पद पर पदस्थ मिश्रा को फरवरी 2022 में ही आईएएस अवॉर्ड हुआ था। 2014 बैच के अधिकारी मिश्रा ने बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग को अपना स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन दिया और गुरुवार को ऑफिस में काम करना बंद कर दिया। मिश्रा ने नौकरी छोड़ने का कारण निजी बताया है। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से उनका आवेदन स्वीकृत होने तक काम करने को कहा गया, लेकिन मिश्रा ने तीन माह का करीब साढ़े पांच लाख रुपया जमा कराकर ऑफिस में काम करना भी बंद कर दिया है। अभी शासन स्तर पर उनका स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन स्वीकार नहीं हुआ है।
दरअसल, वरदमूर्ति मिश्रा को जनवरी 2022 में ही आईएएस अवार्ड हुआ था। वे 1996 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। आईएएस अवार्ड पाने के लिए कैट में उन्होंने याचिका लगाई थी। बताया जाता है कि विभागीय परीक्षा उत्तीर्ण न होने के बाद उन्हें वरिष्ठता क्रम में पीछे कर दिया गया था। इसकी वजह से उनसे जूनियर अधिकारियों को आईएएस संवर्ग आवंटित हो गया था।

Back to top button