टॉप स्टोरीज़

CG : BALCO अस्पताल में हाईटेक हुई स्वास्थ्य सुविधांए, विश्वस्तरीय मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर से उत्कृष्ट होगी सर्जरी सुविधा

कोरबा 11 अगस्त, 2023। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कपंनी लिमिटेड (बालको) ने गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा तक सामुदायिक पहुंच सुनिश्चित करने के अपने प्रयासों में एक नया मील का पत्थर हासिल करते हुए बालको अस्पताल में मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर (ओटी) और सीटी स्कैन का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में बालको प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों के उपस्थिति में बालको सीईओ राजेश कुमार ने फीता काटकर शुभारम्भ किया। छत्तीसगढ़ में ड्रेगर कंपनी की एकमात्र मॉड्यूलर ओटी जो भविष्य में मरीजों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने में सहायक होगी।

अत्याधुनिक सीटी स्कैन कक्ष और मॉड्यूलर ओटी के साथ ही अस्पताल में एक्स-रे कक्ष, इमरजेंसी एण्ड क्रिटिल केयर (सर्वसुविधायुक्त 10 आईसीयू बेड) कक्ष का भी उद्घाटन किया गया। 32 स्लाईस की सीटी स्कैन सिमेंस कंपनी और ओटी ड्रेगर को कंपनी से लिया गया है जो चिकित्सा क्षेत्र में विश्वस्तरीय उत्पाद बनाते हैं। कोरबा में 32 स्लाईस युक्त एकमात्र सीटी स्कैन है। सभी उपकरण अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार हैं। अत्याधुनिक उपकरण सीटी स्कैन, मॉड्यूलर ओटी और 10 आईसीयू बेड बालको अस्पताल की उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा, चिकित्सा देखभाल और मरीजों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए समर्पित है।

अस्पताल में सीटी स्कैन, सर्जरी और अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं किफायती तथा कम खर्च में उपलब्ध हैं जिससे उपचार कराने पहुंच रहे मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी। सभी उपकरण डिजिटल और हाईटेक होने के साथ अस्पताल में आक्सीजन व अन्य सुविधाओं भी उपलब्ध है। ओटी में अत्याधुनिक उन्नत सर्जिकल लाइट तकनीक आवश्यकता अनुरूप रोशनी प्रदान करते हैं जो ऑपरेशन टेबल पर काफी सहायक होंगे। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक राजेश कुमार ने बालको अस्पताल की टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि बालको अस्पताल के माध्यम से कोरबा जिले में अत्याधुनिक चिकित्सा तकनीकों की शुरुआत होने पर गर्व है।

हम क्षेत्र में नवीनतम चिकित्सा तकनीकों, उपकरण और सभी तक उन्नत स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच और आधुनिक सुविधाओं को बढ़ाने का लक्ष्य रखते हैं। श्री कुमार ने कहा कि बालको अस्पताल के जरिए क्षेत्र के जरूरतमंदों को हरसंभव चिकित्सा सुविधाएं देने के प्रति बालको प्रबंधन कटिबद्ध है। बालको अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक सिन्हा ने कहा कि हम चिकित्सा नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाने और बालको अस्पताल में अपने रोगियों की देखभाल में विश्वास करते हैं। नवीनतम ओटी और सीटी स्कैन से हम मरीजों की देखभाल और उपचार को उत्कृष्ट तरीके से कर पाएंगे। सभी के लिए स्वास्थ्य संबंधित अत्याधुनिक देखभाल प्रदान करने का अवसर हमें गौरवान्वित करता है।

Back to top button