क्राइम

द्रास में कबाड़ के पास संदिग्ध धमाका, 2 लोगों की मौत, 10 घायल

श्रीनगर 19 अगस्त 2023| लद्दाख के करगिल जिले के द्रास इलाके में शुक्रवार को एक कबाड़ी की दुकान के अंदर संदिग्ध वस्तु में विस्फोट होने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 8 अन्य घायल हुए हैं। मामले की जांच में लगे अधिकारियों ने बताया कि द्रास के कबाड़ी नाला इलाके में एक कबाड़ी की दुकान के अंदर एक संदिग्ध वस्तु में विस्फोट हो गया।अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में एक गैर स्थानीय समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।धिकारियों द्वारा द्रास में हुए इस ब्लास्ट के प्रकृति की जांच की जा रही है। घायलों को अस्पताल भेजा गया है जहां उनका इलाज हो रहा है।

जानें पूरा मामला

अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, द्रास के कबाड़ी नाला के पास संदिग्ध विस्फोट हुआ जिसमें 2 लोगों ने दम तोड़ दिया और कई घायल हो गए। घायलों को उप जिला अस्पताल, द्रास में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है। 

पुलिस ने क्या कहा?
द्रास में हुए संदिग्ध विस्फोट के बारे में पुलिस का बयान भी सामने आ गया है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य भी इकट्ठे कर लिए हैं। अब इस विस्फोट के प्रकृति की जांच की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर सुसे ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और उन्हें जरूरत के मुताबिक बेहतरीन इलाज दिया जा रहा है. डीसी कारगिल और एसएसपी कारगिल ने घायलों की हालत के बारे में जानकारी लेने के लिए जिला अस्पताल कारगिल कुर्बाथांग का दौरा किया. इसके अलावा मृतकों के परिवारों को रेड क्रॉस फंड के तहत कुछ अंतरिम राहत भी दी जा रही है. इस बीच जिला प्रशासन और कारगिल पुलिस ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है. द्रास पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और आगे की जांच चल रही है.

जम्मू-कश्मीर में भी पकड़े गए आतंकी
जम्मू कश्मीर के उरी और बारामुला में दो टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। पुलिस के अनुसार, इन दोनों जगहों से 8 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आतंकी मॉड्यूल सीमा पार से हथियारों की तस्करी में शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि मामले में यूएलपीए और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, लश्कर के आतंकवादियों ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद का वितरण किया था। 

Back to top button