बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

Coimbatore DIG Suicide: कोयंबटूर के DIG ने खुद को मारी गोली, ऑफिस पहुंचकर सुरक्षाकर्मी से मांगी थी पिस्टल

Coimbatore DIG Suicide: डीआईजी सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, जिसके बाद उन्होंने ऑफिस पहुंचकर खुद को शूट कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि वो लंबे समय से तनाव में चल रहे थे.

Coimbatore DIG Suicide: तमिलनाडु के कोयंबटूर के डीआईजी ने अपने दफ्तर में खुद को गोली मार ली, जिसके बाद पूरे कैंप में हड़कंप मच गया. गोली लगने के कुछ ही देर बाद डीआईजी की मौत हो गई. बताया गया कि डीआईजी सी विजयकुमार ने रेस कोर्स के अपने कैंप ऑफिस में पिस्तौल से खुद को शूट किया. उनके करीबी पुलिसकर्मियों ने बताया कि वो पिछले कई दिनों से तनाव में थे. जिसके बाद अब उन्होंने ये कदम उठाया. घटना की जानकारी मिलते ही तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे. फिलहाल इस मामले की जांच की बात कही गई है.

सुरक्षाकर्मी से मांगी पिस्तौल 
टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि डीआईजी विजयकुमार शुक्रवार 6 जुलाई की सुबह टहलने निकले थे, इसी दौरान वो अपने कैंप ऑफिस पहुंचे. यहां उन्होंने अपने निजी सुरक्षा अधिकारी से पिस्तौल मांगी और दफ्तर से बाहर निकल गए. कुछ ही मिनट बाद डीआईजी ने खुद को गोली मार दी. गोली की आवाज सुनते ही वहां मौजूद तमाम पुलिस अधिकारी पहुंचे और देखा कि डीआईजी लहूलुहान हालत में जमीन पर गिरे हैं. गोली लगने के बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई. 

सुसाइड की जांच शुरू
इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को फोन पर घटना की जानकारी दी गई. जिन्होंने मौके पर पहुंकर बाकी की औपचारिकताएं पूरी कीं. रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ ही दिन पहले विजयकुमार ने अपने साथी अधिकारियों से कहा था कि वो कुछ हफ्तों से ठीक से सो नहीं पा रहे हैं, क्योंकि वो बहुत ज्यादा तनाव में हैं. हालांकि पुलिस ने अब तक आत्महत्या के पीछे की वजह का खुलासा नहीं किया है. पुलिस ने बताया है कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. घटना के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया. 

विजयकुमार ने 6 जनवरी, 2023 को कोयंबटूर रेंज के डीआईजी के तौर पर काम संभाला था. विजयकुमार 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी थे. अपनी इस पोस्टिंग से पहले वो कांचीपुरम, कुड्डालोर, नागापट्टिनम और तिरुवरुर जिलों में तैनात थे. हाल ही में उन्हें DIG के तौर पर प्रमोट किया गया. 

Back to top button