बिग ब्रेकिंग

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : “जिन संभागों में प्रमोशन हुआ है, वहां के निर्देशों के साथ दायर होगी हस्तक्षेप याचिका”…..फेडरेशन के प्रतिनधिमंडल की हाईकोर्ट अधिवक्ताओं से लंबी चर्चा, प्रमोशन पर सकारात्मक फैसले की उम्मीद

रायपुर 1 जुलाई 2022। शिक्षक प्रमोशन पर सभी की नजरें हाईकोर्ट पर टिकी है। हर बढ़ती तारीख सहायक शिक्षकों को बेसब्र कर रहा है। शिक्षकों की लंबी होती इंतजार की घड़ी में सहायक शिक्षक फेडरेशन लगातार अधिवक्ताओं और राज्य शासन के बीच सेतु का काम कर रहा है। इसी कड़ी में आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने हाईकोर्ट में शिक्षक प्रमोशन से जुड़े अलग-अलग अधिवक्ताओं से मुलाकात की और प्रमोशन की संभावनाओं को लेकर चर्चा की।

फेडरेशन की टीम की तरफ से अश्वनी कुर्रे संभाग प्रभारी बिलासपुर, रविंद्र राठौर जिलाध्यक्ष जांजगीर चांपा, विकास राव कायरवार कार्यकारी अध्यक्ष बिलासपुर, राजेश्वर लोनिया उपाध्यक्ष मुंगेली, हरीश गोपाल कार्यकारी अध्यक्ष जांजगीर चांपा सहायक शिक्षक विनोद राठौर ने बार काउंसिल के अध्यक्ष अब्दुल वहाब खान एवं वकीलों की टीम से मुलाकात किया जिनसे वर्तमान में पदोन्नति पर लंबित केस के बारे में सकारात्मक चर्चा की।

मुलाकात के दौरान हाईकोर्ट में प्रमोशन मुद्दे पर सहायक शिक्षकों के वकील रहे एफएस खरे से प्रमोशन के मुद्दे पर गंभीरता से चर्चा हुई। अधिकवक्ता एफएस खरे ने बताया कि प्रमोशन का मुद्दा अब कोर्ट से जल्द सुलझ सकता है। उन्होंने चर्चा के दौरान बताया कि वर्तमान में उसमें हस्तक्षेप याचिका की भूमिका महत्व पूर्ण रहेगी। अधिवक्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ के 2 संभाग जहां पदोन्नति हुए हैं उनके आदेश की प्रति के साथ हस्तक्षेप याचिका लगायी जाये तो प्रमोशन की राहत आसान हो सकता है। कोर्ट में ये दलील सहायक शिक्षकों का पक्ष मजबूत करेगा। 12 तारीख के पहले प्रमोशन के पक्ष में केस को मजबूती प्रदान करेगा।

उम्मीद जतायी जा रही है कि 12 जून को सहायक शिक्षकों के पक्ष में कुछ निर्णय आ जाये। लिहाजा सहायक शिक्षकों की तरफ से जिन संभागों में प्रमोशन हुआ, वहां के प्रमोशन आर्डर के साथ हस्तक्षेप याचिका लगाने की तैयारी में हैं। अधिवक्ताओं ने भी राय दिया है कि अगर प्रमाणित दस्तावेजों के साथ अगर हस्तक्षेप याचिका लगायी गयी तो ये सहायक शिक्षकों के पक्ष में मजबूत दलील बन जायेगा।

Back to top button