हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन अपडेट: “10 फरवरी तक प्रधान पाठक के रिक्त पदों पर हो जाएगी काउंसलिंग”….सर्व शिक्षक फेडरेशन को DEO ने किया आश्वस्त, एरियर्स भुगतान पर ये मिला आश्वासन

सरगुजा 3 फरवरी 2023। सरगुजा में रिक्त प्रधान पाठक के पद पर जल्द ही प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू होगी। जिला शिक्षा अधिकारी ने आश्वस्त किया है कि 10 फरवरी के भीतर काउंसलिंग का निर्देश जारी हो जाएगा। दरअसल छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक फेडरेशन रिक्त रह गए प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के पद पर नियुक्ति के लिए काउंसलिंग करने की मांग लंबे समय से कर रहा है।

फेडरेशन ने इसे लेकर जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक शिव मिश्रा ने डीईओ के सामने जल्द से जल्द काउंसिलिंग की मांग रखी। काउंसलिंग में देरी से शिक्षकों को होने वाली परेशानी से भी विभाग को अवगत कराया गया, जिसके बाद DEO ने फेडरेशन को अवगत कराया कि 10 फरवरी के भीतर कौन असली कराकर रितु पदों पर प्रधान पाठक की नियुक्ति कर ली जाएगी।

साथ ही एरिअर्स भुगतान के मामले पर DEO ने बताया कि कुछ ब्लाकों में प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है और कुछ ब्लाकों में प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही सभी ब्लॉकों में एरियर्स का भुगतान कर दिया जाएगा। काउंसलिंग के पश्चात एकल शिक्षक यह शालाओं में समायोजन के तहत सहायक शिक्षकों को समायोजित किया जाएगा।


प्रदेश संयोजक शिव मिश्रा ने कहा है की छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक फेडरेशन की सभी मांगों पर डीईओ ने त्वरित कार्यवाही की है । जिला शिक्षा अधिकारी की पहल का फेडरेशन स्वागत करता हैं। फेडरेशन ने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों के लंबित एरियर भुगतान हेतु जल्द ही जिले के कलेक्टर से मुलाकात कर समस्या का निराकरण कराया जाएगा।

Back to top button