बिग ब्रेकिंग

शिक्षक वेतन ब्रेकिंग : सहायक शिक्षकों का वेतन भुगतान का आदेश जल्द…. फेडरेशन अध्यक्ष की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा विभाग के अफसरों व DPI से की मुलाकात…..वेतन विसंगति के मुद्दे पर हुई चर्चा….शिक्षा मंत्री बोले….

रायपुर 27 जनवरी 2022। सहायक शिक्षकों को वेतन जल्द जारी होगा। शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय पदाधिकारियों ने आज राजधानी में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला, सचिव कमलप्रीत सिंह और DPI से मुलाकात की। DPI सुनील जैन से हुई मुलाकात के दौरान फेडरेशन ने वेतन विसंगति के मुद्दे पर चर्चा की।

मुलाकात के बाद फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि

आज वेतन विसंगति और वेतन के मुद्दे पर हमने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की है। अधिकारियों ने कहा है कि वेतन विसंगति के मुद्दे पर कमेटी अपनी आखिरी रिपोर्ट अब तक पेश नहीं कर पाई है। आखरी दौर की बैठक फिर से फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ की जाएगी। उसके बाद ही कमेटी अपना आखिरी निर्णय लेगी। वेतन विसंगति के मुद्दे पर फेडरेशन के पदाधिकारियों की कमेटी जल्द बैठक बुलायेगी है, वही वेतन को लेकर भी डीपीआई सुनील जैन से चर्चा की गई है। सुनील जैन ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई की जाएगी और वेतन का भुगतान करने का निर्देश जारी किया जाएगा।

आज प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा,प्रदेश उपाध्यक्ष कौशल अवस्थी, प्रवक्ता बसंत कौशिक, प्रदेश सचिव सुखनंदन यादव, मीडिया प्रभारी राजू टंडन, जिलाध्यक्ष हेमकुमार साहू ने मंत्रालय में शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और वेतन विसंगति व वेतन के मुद्दे पर चर्चा की।

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि मंत्रालय में मुलाकात के बाद शिक्षा मंत्री के बंगले पर भी हमलोग मुलाकात करने गए थे,लेकिन अस्वस्थता के कारण उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। मुलाकात ना हो पाने की वजह से शिक्षा मंत्री से फोन के जरिये फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बात की। मनीष मिश्रा से बातचीत में  शिक्षा मंत्री ने कहा है कि DPI को वेतन के संदर्भ में निर्देश दे दिया गया है।

आपको बता दें कि सहायक शिक्षकों ने वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रदेश स्तरीय  आंदोलन 11 दिसंबर से 28 दिसंबर तक किया था। 28 दिसंबर को आंदोलन मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद खत्म हुआ था। तब ये कहा गया था कि 5 जनवरी तक वेतन का निर्देश जारी हो जायेगा, लेकिन अब तक वेतन के संदर्भ में कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है। वेतन नहीं मिलने से सहायक शिक्षकों का गुस्सा भड़क रहा है।

Back to top button