स्पोर्ट्स

टीम इंडिया नहीं जीत पायी : ….आखिरी विकेट नहीं ले पाये भारतीय गेंदबाज….. कानपुर टेस्ट न्यूज़ीलैंड ने कराया ड्रा… रोमांचक मैच में ….

कानपुर 29 नवंबर 2021। कानपुर टेस्ट मैच आखिरकार ड्रॉ हो गया है। भारत को इस मैच में जीत के लिए 1 विकेट की दरकार थी, लेकिन न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट भारतीय गेंदबाज हासिल नहीं कर पाए। आखिरकार 52 गेंद खेलकर न्यूजीलैंड ने यह मैच ड्रॉ करा दिया। भारतीय गेंदबाज के लिए आज का दिन काफी परिश्रम भरा रहा हालांकि इसके रोमांचक नतीजे भी देखने को मिले।  न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 165 रन बनाए भारत की ओर से जडेजा ने 4 अश्विन ने 3 विकेट लिए।

बता दें कि भारत ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 234 रन बनाकर घोषित कर दी थी, जिसके कारण भारत ने न्यूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन कानपुर टेस्ट के आखिरी घंटे में न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र और एजाज पटेल की जोड़ी को भारतीय गेंदबाज नहीं तोड़ पाए। खराब रोशनी के बावजूद मैच खेला जा रहा था, लेकिन टीम इंडिया मैच नहीं जीत सकी।

न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम और बिल यंग ने दूसरी पारी की शुरुआत की। यंग महज 2 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन के शिकार बन गए। पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाजों की लंच तक अच्छी बल्लेबाजी रही, लेकिन लंच के बाद पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने बिल सोमरा बिल को 36 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। अब हाफ सेंचुरी मारने के बाद लाथम भी अश्विन का शिकार बन गए। लाथम 52 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन के बाद उनके साथ ही रविंद्र जडेजा भी टी से ठीक पहले रॉस टेलर को 2 रनों पर आउट कराकर भारत को बड़ी कामयाबी दिला दी। 63 वें ओवर में कीवी टीम का स्कोर 125 रन पर 4 विकेट था।  अब टी ब्रेक के ठीक बाद अक्षर पटेल ने एनडी निकल स्कोर 1 रन पर आउट करा दिया ।

Back to top button