स्पोर्ट्स

अमेरिका में बजा टीम इंडिया का डंका, चौथे टी20 में वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया, 2-2 पर आई सीरीज

12 अगस्त 2023 भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मुकाबला यूएस के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क फ्लोरिडा में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने हुए उन्होंने 8 विकेट खोकर 179 रन बनाए हैं। इस मुकाबले को जीतना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। सीरीज के पहले दो मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मुकाबले में वापसी की थी। उस मैच में भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया अपने उसी लय को इस मैच में भी बरकरार रखना चाहेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया अभी 1-2 से पीछे है। बात करे वेस्टइंडीज के बारे में तो वह इस मुकाबले को जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे, लेकिन हार्दिक पांड्या की टीम के सामने ये करना आसान नहीं होगा।

हेड टू हेड आंकड़े 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 28 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 18 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं वेस्टइंडीज को सिर्फ 9 मैचों में जीत नसीब हुई है. हालांकि, एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला था. 

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले चौथे टी20 में यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेंगी. टीम इंडिया के ये तीनों ही खिलाड़ी विस्फोटक खेल के लिए जाने जाते हैं और फ्लोरिडा के इस मैदान पर रन बनाना आसान होता है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम के जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन और कप्तान रोवमैन पॉवेल पर फैंस के नजरें टिकी रहने वाली हैं. 

पिच रिपोर्ट

फ्लोरिडा के इस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मुफीद रहती है. यहां हमें हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. इस मैदान पर कोई भी लक्ष्य चेज किया जा सकता है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है. 

चौथे टी20 के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज टीम: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, ओबेड मैककॉय

भारतीय टीम: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार

Back to top button