स्पोर्ट्स

विश्व कप 2023 : विश्व कप के लिए सचिन को भी मिला ‘गोल्डन टिकट…

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज हो रहा है। वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार भारत करेगा, इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक नई पहल शुरू की है। इस पहल का नाम बीसीसीआई ने ‘ गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकंस रखा है। बोर्ड ने इस पहल में भारत के आइकंस को खास टिकट देने का प्लान किया है। इस पहल का पहला गोल्डन टिकट बोर्ड ने बॉलीवुड के स्टार अभिनेता अमिताभ और दूसरा क्रिकेट किंग सचिन तेंदुलकर को दिया है। 

दरअसल बीसीसीआई ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर की है. इसमें सचिन के साथ जय शाह नजर आ रहे हैं. जय शाह ने सचिन को गोल्डन टिकट दिया है. बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा, देश और क्रिकेट के लिए खास पल. गोल्डन टिकट फॉर इंडिया आइकंस प्रोग्राम के तहत बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने भारत रत्न श्री सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट दिया.

बीसीसीआई ने इससे पहले अमिताभ बच्चन को भी गोल्डन टिकट दिया

बीसीसीआई ने इससे पहले अमिताभ बच्चन को भी गोल्डन टिकट दिया था. विश्व कप 2023 का भारत में आयोजन होगा. इसका पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से है. यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में आयोजित होगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में मैच खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा.

विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव

Back to top button