टॉप स्टोरीज़

बीमारी की छुट्टी देने के लिए बॉस ने मांगा डॉक्टर का लिखा नोट , तो कर्मचारी ने नौकरी को बोल दिया बाय; पोस्ट हुई वायरल

17 दिसंबर 2023|एक वायरल सोशल मीडिया पोस्ट ने एक कर्मचारी द्वारा अस्वीकृत बीमार अवकाश अनुरोध के जवाब में अपनी नौकरी छोड़ने के बाद कार्यस्थल संस्कृति और कर्मचारी अधिकारों के बारे में बहस छेड़ दी है।

हाल की एक घटना में, एक कर्मचारी ने एक अनुभव सुनाया जहां उनके बॉस ने एक डॉक्टर के नोट का अनुरोध किया और इसके बिना बीमार छुट्टी देने से इनकार कर दिया। कर्मचारी ने ठंडे पसीने के साथ जागने के बारे में बॉस को सूचित किया था और एक दिन की छुट्टी का अनुरोध किया था।

“मुझे ऐसा करने से नफरत है, लेकिन मैं ठंडे पसीने के साथ जागा,” कर्मचारी ने बॉस को व्हाट्सएप पर बुखार और समग्र असुविधा के बारे में बताया| बॉस ने जवाब दिया, कर्मचारी को माफ़ी अनुपस्थिति के लिए डॉक्टर का नोट प्रदान करने का निर्देश देते हुए कहा, “कृपया माफ़ी अनुपस्थिति के लिए डॉक्टर का नोट प्राप्त करें।”

प्रतिक्रिया ने कर्मचारी को रिपोर्टिंग प्रबंधक को यह सलाह देने के लिए प्रेरित किया कि उस व्यक्ति ने तीन वर्षों में किसी डॉक्टर को नहीं देखा था और वह उस समय ऐसा करने में आर्थिक रूप से सक्षम नहीं था।

“मैं तीन साल से किसी डॉक्टर के पास नहीं गया हूं। मेरे पास बुखार के लिए डॉक्टर के पास जाने के लिए पैसे नहीं हैं। कल, मैंने प्रति घंटे 8 डॉलर के बराबर कमाई की। क्या डॉक्टर का दौरा कंपनी द्वारा कवर किया जाता है?” कर्मचारी ने लिखा.

इस पर बॉस भड़के हुए दिखे. “नहीं, लेकिन आपको काम पर रहना होगा जब तक कि आप डॉक्टर का नोट उपलब्ध न करा दें। यदि यह सिर्फ बुखार है तो आपको आकर काम करना चाहिए। सही? आप घर पर कितना पैसा लाते हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसे काम करते हैं,” पर्यवेक्षक ने लिखा.
ठीक है दोस्त, पूरे दिन ब्रेक रूम में बैठकर अपने फोन पर खेलने का आनंद लो। मैं बाहर हूं,” कर्मचारी ने बातचीत ख़त्म करते हुए कहा।

“यह एक निचले स्तर का काम होना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि खुदरा या खाद्य उद्योग। मुझे याद है कि मुझे इस गंदगी से निपटना पड़ा था। गले में खराश थी. साँस लेने में दर्द होता है. ऐसा महसूस हुआ जैसे मेरे गले में रेजर ब्लेड चला गया हो। हाँ, मैं शायद अभी भी आ सकता था और दुख में भी अपना काम कर सकता था। मैं ऐसा 7.50/घंटा के लिए नहीं कर रहा हूँ,” एक उपयोगकर्ता ने साझा किया।

“एक दिन के लिए डॉक्टर का नोट? ओह कोई नरक नहीं। साथ ही, अगर आप तत्काल देखभाल के लिए भी जाते हैं, तो वे आपसे बस यही कहते हैं कि आपको वायरस है और घर जाकर आराम करें। इसलिए, आप डॉक्टर के पास जाने में जितना समय बिताते हैं, वह वह समय है जिसे आप वह करने में बिता सकते हैं जो आपको वास्तव में बेहतर होने के लिए करने की आवश्यकता है,” एक और व्यक्त किया.

Back to top button