बिग ब्रेकिंग

वेतन विसंगति की मांग ने फिर पकड़ा जोर….जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर के नेतृत्व में विधायक से मिला प्रतिनिधिमंडल….विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र …

रायपुर 6 अगस्त 2022। महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता के शोर के बीच अब एक बार फिर वेतन विसंगति की मांग ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। जैजैपुर विधायक केशव चंद्रा ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से सहायक शिक्षकों की मांगों को पूरा करने का अनुरोध किया है। केशव चंद्रा ने कहा है कि प्रदेश के 1 लाख 9 हजार शिक्षक वर्षों से वेतन विसंगति का दंश झेल रहे हैं। कई दफा के आंदोलन और ज्ञापन सौंपने के बाद भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला, जिससे प्रदेश के सहायक शिक्षक काफी आक्रोशित हैं। केशव चंद्रा ने कहा है कि शिक्षक लगातार लामबंद हो रहे हैं, ऐसे में अगर उनके गुस्से को नहीं समझा गया तो वो फिर से सड़क पर उतर सकते हैं।

इससे पहले आज जांजगीर-चांपा में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला अध्यक्ष रविंद्र कुमार राठौर के नेतृत्व में जैजैपुर विधायक केशव चंद्रा से मुलाकात की। इस दौरान रविंद्र राठौर ने प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को लेकर ज्ञापन सौंपा और अपने स्तर से इस समस्या के समाधान की दिशा में पहल की अपील की।

आपको बता दें कि वेतन विसंगति की मांग को लेकर सहायक शिक्षक लंबे समय से मांग कर रहे हैं। दिसंबर में सहायक शिक्षकों ने 18 दिन की हड़ताल भी की थी। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल को खत्म किया गया, लेकिन उसके बाद भी वेतन विसंगति का कोई हल नहीं निकला, जिसके बाद अब फिर से सहायक शिक्षक आंदोलन को लेकर लामबंद होने लगे हैं।

Back to top button