पॉलिटिकल

इंग्लिश मीडियम स्कूल का मुद्दा सदन में गरमाया…..विधायक ने पूछा- स्कूलों से सभी शिक्षकों का तबादला कर दिया गया, क्या हिंदी मीडियम स्कूल बंद करना चाह रही है सरकार?…..जवाब में शिक्षा मंत्री बोले…

रायपुर 8 मार्च 2022 ।छत्तीसगढ़ में  अंग्रेजी मीडियम स्कूलों से शिक्षकों के तबादले का मुद्दा भी आज विधानसभा में जोर-शोर से उठा।  ध्यानाकर्षण में विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने हिंदी मीडियम स्कूलों को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में बदले जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने बताया कि हिंदी मीडियम स्कूलों को इंग्लिश मीडियम में बदले जाने की वजह से बच्चों की काफी ज्यादा पढ़ाई प्रभावित हो रही है। वही बसपा विधायक केशव चंद्रा ने भी बृजमोहन अग्रवाल का साथ दिया।

[aiovg_video type=”facebook” facebook=”https://www.facebook.com/100004676282933/posts/2088439527988570/”]

केशव चंद्रा ने स्कूलों के आंकड़े गिनाते हुए बताया कि अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को खोले जाने की वजह से हिंदी मीडियम स्कूलों में तैनात शिक्षकों का तबादला कर दिया गया, ऐसे में हिंदी मीडियम स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के भविष्य पर ग्रहण लग गया है। केशव चंद्रा ने यह भी पूछा कि क्या राज्य सरकार प्रदेश के हिंदी मीडियम स्कूलों को बंद करना चाह रही है?

केशव चंद्रा के सवाल का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि राज्य सरकार किसी भी हिंदी मीडियम स्कूल को बंद करने नहीं जा रही है। स्कूलों से तबादला किए गए शिक्षकों को भी अभी यथास्थिति स्कूलों में ही बनाए रखने का निर्देश दिया गया है, ताकि बच्चों की परीक्षा प्रभावित नहीं हो।जवाब में केशव चंद्रा ने कहा परीक्षा के उपरांत शिक्षकों का तबादला अगर हो जाता है तो फिर नए सत्र से बच्चों की पढ़ाई का क्या होगा?  शिक्षा मंत्री ने आश्वस्त किया कि बच्चों की किसी भी तरह से पढ़ाई प्रभावित होने नहीं दी जाएगी।

Back to top button