क्राइम

करोड़ों की धोखाधड़ी कर फरार हुआ चिटफंड कंपनी का संचालक पकड़ाया…. राज्य में 21 मामले में था वांटेड, 21 करोड़ की लगायी थी लोगों को चपत

बिलासपुर 25 नवंबर 2021। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद चिटफंड कंपनियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाईयां शुरू हो गयी है। बिलासपुर पुलिस ने बीएन गोल्ड नाम की चिटफंड कंपनी की शिकंजा कसते हुए संचालक को गिरफ्तार किया है। पुणे से ये गिरफ्तारी हुई है। बीएन गोल्ड कंपनी पर अलग-अलग थानों में 17 FIR दर्ज है, कंपनी के खिलाफ 21 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी का आरोप है।

एसएसपी दीपक कुमार झा के निर्देश के बाद नोडल अफसर रोहित झा ने चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सख्ती के कार्रवाईयां शुरू की है। इसी कड़ी में इंस्पेक्टर कलीम खान की अगुवाई में पुणे गई पुलिस टीम ने बीएन कंपनी के फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी अनिल शर्मा और आनंद निर्मलकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बीएन गोल्ड कंपनी के विरुद्ध जिले में तारबहार, तखतपुर में धारा 409 ,420, 34 आईपीसी एवं चिटफंड कंपनी पाबंदी अधिनियम की धारा 3,4,5 एवं छत्तीसगढ़ निक्षेपको के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 10 के अंतर्गत अपराध दर्ज है ।

बीएन गोल्ड कंपनी के विरुद्ध जिले में दो एवं राज्य में कुल 17 अपराध दर्ज हैं , जिसमें ठगी गई रकम लगभग 21 करोड रुपए हैं । इसमें आरोपी अनिल शर्मा व आनंद निर्मलकर कई वर्षों से फरार थे । बीएन गोल्ड कंपनी के विरुद्ध कांकेर में एक महासमुंद में एक सरगुजा में तीन मुंगेली में एक बलोदा बाजार में एक कोरबा में एक बेमेतरा में दो रायपुर में एक बालोद में दो पेंड्रा में एक अपराध दर्ज है । आरोपी आनंद निर्मलकर का पूर्व में 25 लाख रुपए की संपत्ति चिन्हित कर कुर्की कार्य हेतु कलेक्टर बिलासपुर और कलेक्टर जांजगीर को पत्राचार किया गया है जो प्रक्रियाधीन है ।

बीएन गोल्ड कंपनी के अचल संपत्तियों की अनुमानित कीमत लगभग 25लाख रुपए चिन्हित कर कुर्की हेतु प्रक्रियाधीन है । इसी प्रकार कोरबा में स्थित अचल संपत्ति अनुमानित कीमत 30 लाख चिन्हित कर कार्रवाई हेतु कलेक्टर को प्रेषित किया गया है। आरोपी अनिल शर्मा की अचल संपत्ति ग्राम ग्राम तारपोंगी तथा रायपुर में चिन्हित की गई है जिसमें आगे विधिवत कार्यवाही की जावेगी । गिरफ्तार आरोपियों से बारीकी से पूछताछ कर उनके नाम से ज्ञात अन्य संपत्तियों का भी चिन्हांकन कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी ।

Back to top button