पॉलिटिकल

गृहमंत्री की गैरमौजूदगी पर विपक्ष ने घेरा….तीखी नोंकझोंक के बाद ध्यानाकर्षण में हिस्सा लेने से कर दिया इंकार…

रायपुर 26 जुलाई 2022। प्रश्नकाल से शुरू हुए विपक्ष के तीखे तेवर ध्यानाकर्षण में भी जारी रहे। ध्यानाकर्षण में ठगी के मामले पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने विधानसभा में गृहमंत्री की अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया। अजय चंद्राकर ने ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का हस्ताक्षर होने के बाद भी सदन में नही आने पर आपत्ति की। अजय चंद्राकर ने नियम प्रक्रिया का हवाला देकर आरोप लगाया कि गृहमंत्री जो सरकारी कामों में हस्ताक्षर कर रहे हैं तो उन्हें सदन में उपस्थित नहीं हो रहे, इसका क्या मतलब है। विपक्ष ने ताम्रध्वज साहू की गैरमौजूदगी को मुद्दा बनाया।

विपक्ष ने जानबूझ कर गैरहाजिर रहने का आरोप लगाया, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उनके बीमार होने की सदन में जानकारी दी। जिसके बाद नियम प्रक्रिया का पालन नहीं होने की बात कहते हुए अजय चंद्राकर  ने आपत्ति की। इधर, सत्ता पक्ष की ओर से  अजय चंद्राकर पर बार-बार हर बात पर आपत्ति करने के लिए टोका गया, जिसके बाद जिससे हंगामे की स्थिति बन गयी।

मंत्री शिव डहरिया, अजय चंद्राकर, कवासी लखमा के बीच गहमा गहमी की स्थिति बन गयी। नोंकझोंक बढ़ती देख,  कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। विपक्ष की ओर से मंत्री शिव डहरिया द्वारा टोका टाकी करने पर एतराज जताया गया। इधर गहमा गहमी के बीच विपक्ष ने ठगी मामले को लेकर लाए गए ध्यानाकर्षण की चर्चा में भाग लेने से इनकार कर दिया। सत्ता पक्ष के सदस्यों के व्यवहार से नाराज विपक्ष ने किया ध्यानाकर्षण का बहिष्कार कर दिया।

Back to top button