वायरल न्यूज़

रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज 24 की खास पहल : बीपी पुजारी आत्मानंद स्कूल के बच्चों को मिला गोल सेटिंग का “मंत्रा” …. एक्सपर्ट नेहा बोली- कामयाबी के लिए जितनी जरूरी पढ़ाई, उससे कहीं ज्यादा जरूरी है लक्ष्य निर्धारण

रायपुर 15 अक्टूबर 2022। बीपी पुजारी आत्मानंद स्कूल के बच्चों का आज का दिन खास बन गया। रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज 24 के संयुक्त तत्वावधान में 12वीं तक बच्चों का करियर ओरिएंटेशन का क्लास चला । मीडिया के क्षेत्र में काफी कम वक्त में विश्वसनीय ब्रांड बन चुके NW न्यूज 24 ने सामाजिक सरोकारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए इंग्लिश मीडियम स्कूलों में स्पेशल क्लासेस की पहल की है।

इस कड़ी में रायपुर स्मार्ट सिटी के साथ मिलकर राजधानी के अलग-अलग इंग्लिश मीडियम स्कूलों में स्पेशल क्लास लगायी जा रही है, जिसमें बच्चों को करियर बिल्डप और गोल सेटिंग की टिप्स दी जाती है। आज हुए कार्यक्रम के दौरान इमेज बिल्डिंग एक्सपर्ट नेहा शल्मन ने स्कूली बच्चों को कामयाबी के टिप्स दिये। करीब एक घंटे के स्पेशल क्लास में बच्चों को ये बताया कि आज के वक्त में किताब आधारित शिक्षा ही कामयाबी का आधार नहीं है, बल्कि आप अन्य क्षेत्र में भी कामयाबी के रास्ते तय कर सकते हैं।

बच्चों की करियर के प्रति गंभीरता और जिज्ञासा काफी ज्यादा दिखी। बच्चों रूझान इस ओर ज्यादा था कि उन्हें कामयाब कैसे बनना है। कामयाबी के बारे में उन्हें कैसे सोचना है, कैसे लक्ष्य निर्धारित करना है, हमारा विजन क्या होना चाहिये, कौन-कौन सी ऐसी तैयारी है, जो सफलता में मजबूती दे सकता है। एक्सपर्ट्स ने सभी बच्चों की जिज्ञासाओं को शांत किया।

आज के क्लास का मेन सब्जेक्ट था “गोल सेटिंग’। स्कूली बच्चों के लिए बेहद अहम इस टॉपिक को लेकर एक्सपर्ट ने हर पहलूओं के बारे में बातचीत की। बच्चों को ये बताया गया कि अपना एक स्मार्ट गोल कैसे सेट करें, स्वॉट एनालिसिस कैसे करें, विजन बोर्ड कैसे बनाएं, फ्यूचर की प्लानिंग कैसी हो? सभी सब्जेक्ट पर एक्सपर्ट ने बारी-बारी से बात की।

बच्चों ने रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज 24 की टीम का धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे प्रोग्राम से ना सिर्फ उन्हें अपनी पढाई के साथ-साथ भविष्य में लक्ष्य आधारित शिक्षा के बारे में भी जानकारी मिलती है, बल्कि उन्हें इस बात की भी सीख मिलती है कि आज के वक्त में संभावनाएं हर क्षेत्र में हैं, बस जरूरी है उस क्षेत्र को अपनी रूचि और पसंद के अनुरूप काम करना।

Back to top button