टॉप स्टोरीज़

डॉक्टर के OPD चार्ज की अनोखी पर्ची हो रही वायरल, चार्ज देख बीमारी और दवा को Google करना भूल जाएंगे आप

नयी दिल्ली 5 जून 2022। आजकल हर कोई डाक्टर है। गुगल करो और खुद ही बीमारी ढूंढो और फिर खुद ही उसका इलाज शुरू कर दो। सोशल मीडिया ने लोगों की ताकत बढ़ायी है तो लोगों को अधकचरा ज्ञान भी परोसा है। कई बार ये लोगों के लिए मुश्किलों से भरा भी होता है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक डाक्टर के ओपीडी का चार्ज खूब वायरल हो रहा है। इंटरनेटिया डॉक्टर्स के लिए एक डॉक्टर ने अपने ओपीडी चार्जेस अलग रखे हैं. डॉक्टर की फीस का यह नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग मजेदार रिएक्शन देने के साथ ही यह भी एक्सेप्ट कर रहे हैं कि वो भी अक्सर डॉक्टर से वो सवाल करते हैं, जो उन्होंने नेट पर पढ़े हैं.

गूगल के सवाल पर 1 हजार रुपए फीस

वायरल हो रहे ओपीडी चार्जेस में 5 अलग-अलग चार्ज लिखे हैं, जिसमें पहली फीस यह है कि अगर डॉक्टर ही आपकी जांच करें और फिर इलाज करें, तो उसकी फीस होगी 200 रुपये. अगर डॉक्टर से जांच के बाद उन्हें अपना बताया इलाज करने पर मजबूर किया, तो फीस 500 रुपये होगी. इस बीच गूगल से बीमारी के बारे में पढ़कर अगर सवाल-जवाब किए, तो उसकी फीस अलग से होगी, जो सीधे 1 हजार रुपये होगी. इसके आगे की फीस और मजेदार है. अगर मरीज ने नेट से पढ़कर अपनी बीमारी के बारे में ज्ञान बघारा और फिर इलाज लिया, तो फीस 1500 रुपये होगी और अगर ऐसा मरीज पहुंच जाए, जो बीमारी भी खुद ही बता दे, इलाज भी खुद ही कर ले, फिर डॉक्टर की शरण में आए तो फीस 2 हजार रुपये होगी. इस दिलचस्प फीस चार्ट को शेयर किया गया है गौरव डालमिया नाम के ट्विटर हैंडल से.

मिले मजेदार रिएक्शन

इस फीस स्ट्रक्चर के वायरल होने के बाद लोग मजेदार कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोगों ने ये मान लिया है कि वो भी अक्सर डॉक्टर के पास जाने से पहले खुद ही नेट पर सब कुछ सर्च कर लेते हैं और फिर डॉक्टर के सामने उस जानकारी का जिक्र भी करते हैं. कुछ यूजर्स ने लिखा कि, ‘डॉक्टर का सम्मान होना चाहिए.’ पूरे फीस चार्ट में गूगल के चार्जेस लोगों को सबसे ज्यादा मजेदार लग रहे हैं.

Back to top button