पॉलिटिकल

थाने के बाहर लगे इस पोस्टर की खूब है चर्चा…..जानिये क्या लिखा है इसमें, जिसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को बोलना पड़ा, दुष्प्रचार है ये

धमतरी 7 मई 2022। ….यूं तो राजनीतिक पार्टियां होर्डिंग को अपनी जागीर मानती है। कभी किसी नेता के जन्मदिन पर बैनर…तो कभी किसी के आगमन और नियुक्ति पर होर्डिंग….राजनेताओं का तो हाल ये है कि शहर का अधिकांश हिस्सा उन्ही के होर्डिंग-पोस्टर से पटा रहता है। लेकिन, इन सबके बीच धमतरी में एक थाने के बाहर लगा बैनर काफी चर्चाओं में है। बैनर तो भारतीय जनता पार्टी ने लगाया है…लेकिन उस बैनर में ना तो नेताओं का गुणगान है और ना ही बधाई और शुभकामनाओं का जिक्र, बल्कि उस पोस्टर में भाजपा ने थाने में रिश्वत का खुलासा किया है।

धमतरी के बड़े करेली थाना चौकी के बाहर बड़ा सा होर्डिग लगा है, जिसमें लिखा है – “बड़े करेली थाना में आये तो कृप्या पैसा लेके आयें….बिना पैसे कोई काम नहीं होगा”… ये पोस्टर भारतीय जनता पार्टी मेघा मंडल ने लगाया है। थाने के बाहर लगा ये पोस्ट खूब चर्चाओं में है और पुलिस की किरकिरी भी करा रहा है। हालांकि धमतरी दौरे पर आये स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से जब ये सवाल पूछा गया कि थाने के बाद इस तरह के पोस्टर लगे हैं, क्या कहेंगे आप…तो सिंहदेव ने कहा कि

“ये पोस्टर तो भाजपा वालों ने लगाया है, ये दुष्प्रचार है”

दरअसल थाने में रिश्वत मांगने के कुछ प्रकरण सामने आये थे। इस मुद्दे पर बीजेपी मुखर हो गयी और बकायदा एक बाड़ा सा होर्डिंग सड़क के किनारे लगा दिया गया। हालांकि मामला राजनीतिक आरोपों का है, लिहाजा पुलिस इस मामले में कुछ नहीं बोल रही है। लेकिन धमतरी में इस पोस्टर की खूब चर्चा हो रही है। कुछ लोग इस पोस्टर को पुलिस की सच्चाई बता रहे हैं, तो कुछ लोग इस तरह से बिना सबूत के सार्वजनिक तौर पर पोस्टर लगाने को दुष्प्रचार बता रहे हैं।

काफी देर तक ये पोस्टर इसी तरह से लगा रहा, लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक बाद में बाइक सवार दो पहुंचे और उन्होने होर्डिंग के पोस्टक को फाड़ दिया। लेकिन तब तक कई लोगों ने पोस्टर के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिये थे।

Back to top button