Automobile

इंडियन मार्केट में तबाही मचाने हो रहीं लॉन्च ये कार, जाने फिचर्स और कीमत

इंडियन मार्केट में तबाही मचाने हो रहीं लॉन्च ये कार, जाने फिचर्स और कीमत आपकी जानकारी के लिए बता दे करो के दीवाने नई गाड़ियों की लॉन्चिंग को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड रहते हैं. जैसे की आप जानते हो की अब नए वित्त वर्ष की शुरुआत में कई कार निर्माता कंपनियां अपने नए मॉडल लॉन्च करने के लिए फूल तैयारी कर रही हैं. अब नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत 1 अप्रैल से हो गई है. अब ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी इसी में महीने कई तरह की नई – नई करो की एंट्री मार्केट में होने वाली है. तो चलिए आपको विस्तार से समझते है की अप्रेल महीने किस कर की लॉन्चिंग होने वाली है.

टोयोटा टेजर

Toyota Urban Cruiser Taisor debut tomorrow: Here's what to expect from  Maruti Fronx-based SUV - Times of India

आपकी जानकारी के लिए बता दे की टोयोटा टेजर अप्रैल महीने की शुरुआत में ही 3 तारीख को मार्केट में लॉन्च होने जा रही है. टोयोटा का यह मॉडल मारुति-फ्रोंक्स का बेस्ड मॉडल है. टोयोटा कम्पनी अपनी इस कॉम्पेक्ट एसयूवी को अर्बन क्रूजर टेजर नाम दे सकती है. यदि इसके इंजन की बात की जाये तो,टोयोटा की इस गाड़ी में आपको 1.2-लीटर टर्बो इंजन दिया जा रहा है. टोयोटा के लाइन-अप की ये गाड़ी पेट्र्रोल वेरिएंट में भी मार्केट में आ सकती है. अगर इसके कीमत की बात की जाये तो, इस कार की कीमत मात्र 8 लाख रुपये के लगभग में होने वाली है.

इंडियन मार्केट में तबाही मचाने हो रहीं लॉन्च ये कार, जाने फिचर्स और कीमत

यह भी पढ़िए:- CNG और PNG पर सरकार ने लगाई लगाम जाने क्या होगी गैस की कीमतों

2024 महिंद्रा XUV300

Mahindra XUV300 prices hiked; SUV receives updates with new engines | Mint

 

महिंद्रा के दीवानो के लिए बड़ी खुशखबरी क्योकि, अब महिंद्रा XUV300 का अपडेटेड मॉडल भी इसी महीने में ही लॉन्च हो सकता है. इस गाड़ी को कई बार टेस्टिंग ड्राइव के दौरान सड़कों पर देखा गया है. इसके फिचर्स की बात की जाये तो इस कार में डुअल 10.25-इंच का डिस्प्ले सेट-अप लगा हो सकता है.  यदि इसके कीमत की बात करें, तो महिंद्रा XUV300 की कीमत मात्र 8.5 लाख रुपये के लगभग में होने वाली है.

नई मारुति स्विफ्ट की होगी एंट्री

2024 Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट के डिजाइन से लेकर पावरट्रेन तक की  कंप्लीट डिटेल, जो आपको जरूर जाननी चाहिए | Jansatta

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इन नई मॉडल के लॉन्चिंग में मारुति सुजुकी स्विफ्ट भी शामिल है. अब मारुति सुजुकी स्विफ्ट का फोर्थ जेनेरेशन का मॉडल मार्केट में आने के लिए तैयार है. ग्लोबली मारुति के इस मॉडल की लॉन्चिंग हो चुकी है. हाल ही में यूनाइटेड किंगडम में इस मॉडल की लॉन्चिंग हुई. अगर इसके फिचर्स की बात की जाये तो इस गाड़ी में आपको 9-इंच का टचस्क्रीन, ऑटो AC, 6 एयरबैग्स और 360 डिग्री का कैमरा दिया गया है. अगर इसके कीमत की बात करे तो इसकी कीमत मात्र 6 लाख रुपये के लगभग हो सकती है.

यह भी पढ़िए:-मार्केट में धमाल मचाने हो रहे सैमसंग के दो तगड़े 5G स्मार्टफोन लॉन्च, जाने कीमत और फिचर्स की जानकारी

 

 

 

 

Back to top button