स्पोर्ट्स

Video:मैच के बाद मैदान पर फिर भिड़े गौतम गंभीर ,विराट कोहली…अब BCCI

नई दिल्ली 2 मई 2023।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया. आरसीबी ने लो स्कोरिंग मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज की. मैच के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर भिड़ गए थे. इन दोनों को बहस करना भारी पड़ गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली और गंभीर पर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. नवीन-उल-हक को भी नहीं बख़्शा गया. उन भी जुर्माना लगाया गया है.

दरअसल मैच के दौरान कोहली काफी एक्टिव दिखे थे. फील्ड में कैच लपकने के बाद उनके रिएक्शंस देखने लायक थे. उन्होंने कुछ कैच पकड़े और हर बार उनका रिएक्शन मानो गंभीर को जवाब था. गंभीर ने इस मैच के रिवर्स फिक्सचर में काफी बवाल काटा था.

दरअसल पिछली बार जब दोनों टीम्स चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ी थीं. तब लखनऊ ने आखिरी गेंद पर बैंगलोर को हराया था. और इसके बाद गंभीर चिन्नास्वामी के क्राउड से भिड़ गए थे. उन्होंने अपने मुंह पर उंगली रख भीड़ को शांत रहने का इशारा किया था.

स्पोर्ट्स की दुनिया में इस इशारे को काफी अग्रेसिव माना जाता है. फुटबॉल में इसका प्रयोग काफी ज्यादा होता है. पुर्तगाली मैनेजर जोसे मोरीनियो कई दफ़ा ऐसा कर चुके हैं. और गंभीर के इस इशारे ने बहुत चर्चा बटोरी थी.

कहां से शुरू हुई लड़ाई?
दरअसल यह शुरुआत हुई थी तब से जब लखनऊ की बल्लेबाजी चल रही थी और मोहम्मद सिराज पारी का 17वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर में सिराज और नवीन के बीच कुछ कहासुनी हुई। ओवर खत्म होने के बाद सिराज ने जबरदस्ती नवीन के पहुंचने के बावजूद गेंद स्टंप पर मार दी। वहां से बात बढ़ी, फिर विराट कोहली भी इस मामले में कूद पड़े। विराट और नवीन के बीच यह कहासुनी मैच खत्म होने के बाद हैंडशेक तक चली। जब सभी खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे, उस वक्त भी जब विराट और नवीन का सामना हुआ तो दोनों में कुछ बातचीत हुई। इसके बाद नवीन ने विराट का हाथ झटक दिया और वहां से मामला और बढ़ गया। इस दौरान गौतम गंभीर अंपायर से गुस्से में कुछ बात करते नजर आए।

Back to top button