Business

LIC की ये स्कीम हैं बेहद कमाल,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन और लोन की सुविधा

LIC की ये स्कीम हैं बेहद कमाल,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन और लोन की सुविधा मौजूदा समय हर कोई अपनी कमाई का कुछ हिस्सा सेव करता है और इसको ऐसी जगह में निवेश करता है। जहां पर आपका पैसा सेफ रहे। बल्कि रिटर्न भी शानदार मिले। कुछ लोग रिटायरमेंट प्लान के तौर पर स्कीम्स का चुनाव करते हैं।

इसमें रिटायरमेंट के बाद उनको मंथली एक फिक्स रकम हाथ में आए और उनको किसी पर आश्रित न रहना पड़े। देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी में हर वर्ग के लोगों के लिए पॉलिसी मौजूद है। इसमें एलआईसी सरल पेंशन प्लान आपकी मदद कर रही है। एक बार निवेश करने पर मंथली पेंशन की गारंटी देता है।

LIC की ये स्कीम हैं बेहद कमाल,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन और लोन की सुविधा

read more: एक बार फिर Motorola का ये वॉटरप्रूफ फोन हुआ बेहद सस्ता,बैटरी और कैमरा हैं दमदार,उठा लें फायदा

एलआईसी की ये स्कीम काफी पॉपुलर है, इसमें सिर्फ एक बार निवेश करना होता है और हर उम्र के लिए पेंशन का इंतजाम हो जाता है। ये रिटायरमेंट के दौरान फिक्स पेंशन देने वाली एलआईसी स्कीम है। रिटायरमेंट के लिए बिल्कुल फिक्स बैठती है ये स्कीम।

जानें कैसे मिलेगी मंथली 12000 रुपये की पेंशन

एलआईसी की सरल पेंशन स्कीम में आप कम से कम 12 हजार रुपये सालाना की एन्युटी ले सकते हैं। बहराल इस प्लान में मैक्जिमम निवेश की कोई सीमा नहीं है। यानि कि आप चाहें निवेश करें और उस निवेश के हिसाब से पेंशन प्राप्त कर सकते हैं।

इस स्कीम में कोई भी शख्स एक बार लिमिट सेट नहीं की गई है, यानि कि आप जितना चाहें उतना निवेश करें और उस पर पेंशन प्राप्त कर सकते हैं। इस स्कीम में कोई भी शख्स एक बार निवेश करने के बाद मंथली, तिमाही, छमाही, सालाना पेंशन प्राप्त कर सकता है।

वहीं आपको बता दें अगर कोई भी शख्स 42 साल की आयु में 30 लाख रुपये की एन्युटी लेता है तो उसको हर महीने 12388 रुपये की पेंशन मिलेगी। इस स्कीम में पति-पत्नी दोनों लोग खाता ओपन करा सकते हैं।

LIC की ये स्कीम हैं बेहद कमाल,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन और लोन की सुविधा

read more: गर्मी से है परेशान और बिजली बिल की सत्ता रही चिंता तो अब घर में 24 घंटे चलेगा AC,बिजली बिल की टेंशन होगी खत्म,जानें पूरी डिटेल

पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन और लोन की सुविधा

वहीं पूरी जिंदगी पेंशन की गारंटी मिलती है। इसके साथ में पॉलिसीधारक को लोन की सुविधा मिलती है। सरल पेंशन स्कीम के तहत पॉलिसीधारक को 6 मबीने के बाद लोन मिलता है। इस पेंशन स्कीम में एक और खास बात ये है कि जितनी पेंश आपको मिलनी शुरु होती है, उतनी ही राशि आपको पूरी लाभ मिलती रहेगी। इस प्लान को ऑनलाइन तरीके से खरीद सकते हैं।

Back to top button