मनोरंजन

सुपरस्टार रहे मां-बाप की बेटी है ये 46 साल की ये एक्ट्रेस, लेकिन फिल्मो में हर बार हुई फ्लॉप,अब जी रही है लक्ज़री लाइफ

नई दिल्लीः यहां हम ‘जिस देश में गंगा रहता है’ फेम अभिनेत्री रिंकी खन्ना के बारे में चर्चा कर रहे हैं जो कि बीते दौर के फेमस स्टार राजेश खन्ना की बेटी हैं. राजेश खन्ना को अक्सर बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है और आज भी लोग उन्हें याद करते हैं. उनसे पहले दिलीप कुमार, अशोक कुमार और देव आनंद जैसे नाम थे लेकिन पहली बार बड़े पैमाने पर उन्माद पैदा करने वाले राजेश खन्ना ही थे. उनकी दोनों बेटियां उनके और पत्नी डिंपल कपाड़िया के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्म उद्योग में आईं. हालांकि, किसी को भी उस तरह की सफलता नहीं मिली जिसकी उन्हें उम्मीद थी लेकिन यह कहानी है राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी खन्ना की है.

सुपरस्टार रहे मां-बाप की बेटी है ये 46 साल की ये एक्ट्रेस, लेकिन फिल्मो में हर बार हुई फ्लॉप,अब जी रही है लक्ज़री लाइफ

रिंकी खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में राज कौशल की फिल्म प्यार में कभी कभी से की थी. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली, हालांकि, इसके गानों को काफी पसंद किया गया था जिसके चसते रिंकी खन्ना ने भी लाइमलाइट ली.

Read more: इस दिन Lava का Curve 5G फोन की होंगी लॉन्चिंग,जानिये क्या होंगी कीमत

इसके बाद वो गोविंदा के साथ जिस देश में गंगा रहता है में नजर आईं और ये भी उनके लिए अनलकी साबित हुई. क्योंकि ये फिल्म फ्लॉप हुई थी और गोविंदा के साथ भी उनकी जोड़ी नहीं सम सकी. फिल्म में वे एक शहरी लड़की के रोल में होती हैं जबकि गोविंदा एक गांव के अनपड़ शख्स का किरदार निभाते हैं. गांव और शहर के 2 प्रेमियों की कहानी लोगों को पसंद नहीं आई और बनावटी लगी.

रिंकी ने फिर चार और फिल्मों – ये है जलवा, प्राण जाए पर शान ना जाए, झंकार बीट्स और चमेली में मुख्य या सहायक भूमिकाओं में काम किया. हालांकि, उनकी चारों बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं. इसके बाद उन्होंने एक तमिल फिल्म भी की लेकिन वो भी सफल नहीं रही.

सुपरस्टार रहे मां-बाप की बेटी है ये 46 साल की ये एक्ट्रेस, लेकिन फिल्मो में हर बार हुई फ्लॉप,अब जी रही है लक्ज़री लाइफ

2003 में, रिंकी खन्ना ने व्यवसाय में सिर्फ चार साल के बाद फिल्में छोड़ दीं. इस तरह से उन्होंने अपने करियर में लगातार 6 फ्लॉप फिल्मों दीं और फिर इंडस्ट्री से संन्यास ले लिया. पूर्व अभिनेत्री ने करोड़पति व्यवसायी समीर सरन से शादी की और शादी के बाद यूके चली गईं.

Read more: AAJ KA RASHIFAL : इन राशिवालों को मिलेगा काम में फायदा….इनको रहना है सावधान ,पढ़े आपका दिन कैसा होगा

अब रिंकी खन्ना 2 बेटियों की मां है और उन्हीं के पालन पोषण में वे खुद को बिजी रखची हैं. रिंकी फिलहाल अपने पति और बेटियों के साथ यूके में रहती हैं लेकिन बहन ट्विंकल और मां डिंपल से मिलने के लिए अक्सर भारत आती रहती हैं.

 

 

 

Back to top button