बिग ब्रेकिंग

शिक्षक कृष्ण कुमार का DA-HRA को लेकर लिखा ये पत्र हो रहा है वायरल….मुख्यमंत्री को लिखी इस पाती में क्या है ऐसा खास, जिसे पढ़कर हर कोई कह रहा….”अब तो महंगाई भत्ता बढ़ना ही चाहिये…”

रायपुर 11 अगस्त 2022। महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता नहीं बढ़ने से शिक्षकों और कर्मचारियों को हर माह हजारों से रूपये का नुकसान हो रहा है। कर्मचारी संगठन लगातार इस मांग को लेकर उठा रहे हैं कि केंद्र सरकार के समान महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता बढ़ाया जाये। राज्य सरकार की पहल पर लगातार बातचीत भी कर्मचारी संगठनों से चल रही है। इस बीच एक शिक्षक की मुख्यमंत्री के नाम लिखी पाती सोशल मीडिया में वायरल हो रहीहै। मुख्यमंत्री के नाम लिखी पाती में शिक्षक ने ना सिर्फ DA-HRA बढ़ाने का अनुरोध किया है, बल्कि डीए-HRA नहीं बढ़ने से होने वाले नुकसान के आंकड़े का भी जिक्र किया है।

शिक्षक कृष्ण कुमार धुरधंर मिडिल स्कूल सिरसाकला से इसी साल मार्च में रिटायर हुए हैं। उन्होंने अपनी पाती में बताया है कि DA नहीं बढ़ने से उन्हें 1 लाख 94 हजार रूपये नुकसान हुआ है। वहीं सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता नहीं मिलने से 3 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

अपनी पाती में कृष्ण कुमार धुरंधर ने लिखा डीए-एचआरए नहीं बढ़ने से उन्हें दोहरा नुकसान हो रहा है। एक नुकसान उन्हें वेतन भत्ता में हुआ, दूसरा नुकसान उन्हें अब पेंशन और ग्रेच्युटी की गणना में हो रहा है। इधर कृष्ण कुमार की ये पाती सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया में उनसे इस पत्र को लेकर जमकर प्रतिक्रिया भी आ रहीहै। ये दावा किया जा रहा है कि ये सीएम के सहपाठी है। उन्होंने अपनी बातें कही है, अब तो डीए-एचआरए जरूर बढ़ जायेगा। कुछ लोग इस पत्र के साथ मुख्यमंत्री को अनुरोध भी कर रहे हैं कि अब हो डीए और एचआरए बढ़ना ही चाहिये। सोशल मीडिया में वायरल लेटर को बड़ी तेजी से व्हाट्सएप ग्रुपों में शेयर किया जा रहा है।

Back to top button