अध्यातम

आज का राशिफल 19 सितंबर 2023 : गणेश चतुर्थी पर किस राशि पर रहेगी बप्पा की कृपा..

मेष राशि– यदि आप कोई  सामाजिक कार्यकर्ता है तो आज आपको समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती हैं. गणेश जी की कृपा से व्यापार करने वालों के लिए आज आपका दिन अच्छा रहेगा. यदि आप पार्टनरशिप में कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत शुभ समय है.  आपको व्यापार में लाभ प्राप्त हो सकता है,  आपके पार्टनर की मेहनत रंग लाएगी.   आज आप अपने जीवनसाथी के साथ में बहुत ही मधुरता के साथ रहेंगे.

वृषभ राशि– आज आपके राजकीय क्षेत्र से जुड़े हुए सभी कार्य पूरे होंगे, जिनमें आपको लाभ ही प्राप्त होगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार में किसी एक प्रकार का कोई फेरबदल करने की कोशिश ना करें, आपका व्यापार पुराने तरीके से जिस प्रकार चल रहा है उसे ऐसे ही चलने दे अन्यथा, आपको कोई भारी नुकसान भी हो सकता है|

मिथुन राशि- आज आप यदि किसी बड़े कार्य का निर्णय लेना चाहते हैं तो थोड़ा सा सावधान होकर ही निर्णय ले.  यदि आपकी कुछ दिन पहले कोई कीमती वस्तु गुम हो गई थी तो वह आज आपको अचानक से मिल सकती है जिससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा.  आप उस वस्तु के मिलने की खुशी में प्रसाद इत्यादि बांट सकते हैं.  आपके मन को शांति मिलेगी.  आज आप अपने आसपास के किसी मंदिर में जाकर कोई दान कर सकते हैं|

कर्क राशि– आज आप अधिक धन अर्जित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करेंगे जिसमें आप कामयाब  हो सकते हैं.  किसी गलत कार्य को करने से आपकी मान प्रतिष्ठा सब कुछ दाव पर लगी हुई है, इसलिए अपनी मान प्रतिष्ठा को फिर से बचने के लिए आपको अच्छे रास्ते चुनने पड़ेंगे. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. 

सिंह राशि-आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं। रोमांस रोमांचक होगा- इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं।

कन्‍या राशि-आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। आज आप फुर्सत के क्षणों में कोई नया काम करने का सोचेंगे लेकिन इस काम में आप इतना उलझ सकते हैं कि आपके जरुरी काम भी छूट जाएंगे । इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे।

तुला राशि-आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

वृश्चिक राशि-आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे ज़्यादा मददगार साबित होंगे। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। 

धनु राशि– घर के जरुरी सामान पर धन खर्च करके आपको आर्थिक परेशानी तो आज जरुर होगी लेकिन इससे आप भविष्य की कई परेशानियों से बच जाएंगे। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। काम को समय पर निपटाकर जल्दी घर जाना आज आपके लिए अच्छा रहेगा इससे आपके परिवार वालों को भी खुशी मिलेगी और आप भी तरोताजा महसूस करेेंगे।

मकर राशि-इस सप्ताह आप नकारात्मक ऊर्जा के अधीन रहेंगे. आप सुस्त रहेंगे, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होंगी और मूड में बदलाव होंगे. आप भ्रमित होंगे और ग़लत निर्णय लेंगे. वित्तीय निर्णय और निवेश से बचें. सोच-समझकर खर्च करें. काम से संबंधित यात्रा की योजना बनाएं. अविवाहित लोग विवाह संबंधी निर्णय लेने से बचें. प्रेमी युगल बेकार की बातों पर चर्चा करने से बचें. 

कुंभ राशि-इस सप्ताह आपके पास काम के कई अवसर आएंगे. घाटा मुनाफे में बदल जाएगा. आप कोई ऐसा प्रोजेक्ट शुरू करेंगे जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा. सोशल नेटवर्क बढ़ेगा, किसी दोस्त के साथ रियल एस्टेट में निवेश करेंगे.

मीन राशि-इस सप्ताह आप में सकारात्मक ऊर्जा, मानसिक शांति और प्रसन्नता रहेगी. आपको व्यापार में अवसर मिलेंगे. कोई बड़ा ऑर्डर मिलेगा और पदोन्नति होगी. आप अपने घर या कार्यालय का नवीनीकरण करेंगे, और अपने प्रियजनों के साथ आनंद के पल बिताएंगे.

Back to top button