अध्यातम

आज का राशिफल: शुभ योग में इन पांच राशि वालों को धन का लाभ…पढ़िए आपकी राशि क्या कहती…

रायपुर 28 अक्टूबर 2021।ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए का आनंदमय रहेगा। आज व्यापार की प्रगति को देखकर प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आपके चारों ओर का वातावरण भी सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा में आ रहे अवरोध आज समाप्त होंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने जीवनसाथी के संतान के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे। आज रात्रि के समय आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्व जानकारी प्राप्त हो सकती है, जो आपके लिए लाभदायक होगी।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने किसी परिजन से कोई ऐसी सूचना सुनने को मिलेगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में यदि आज आप किसी के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए रोक दे। व्यापार में आज किसी नई शुरुआत के लिए सही समय है। यदि आप करेंगे, तो वह आपको भविष्य में भरपूर लाभ देगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 
आज का दिन आपको कुछ कठिन कार्य को करने के लिए रहेगा, लेकिन ऐसा करना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आज वह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। यदि आज किसी जमीन जायदाद से संबंधित व मूल्यवान वस्तु के सौदे को करने जा रहे हैं, तो उसके लिए अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य ले। आज आपको व्यर्थ के कार्यों पर धन व्यय नहीं करना है। यदि आपने ऐसा नही किया, तो भविष्य में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आज जीवनसाथी की पूरी बात सुने और उस पर अमल करें, तो यह आपके लिए लाभदायक रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि का रहेगा। दिन परिवार के सदस्यों के साथ हंसी खुशी व्यतीत करेंगे। यदि आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें, जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा। सायंकाल के समय किसी विद्वान व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। आज आप अपनी संतान को कहीं बाहर यात्रा पर ले जाने का प्लान भी बना सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope) 
आज का दिन सुख भोग के साधनों में वृद्धि का दिन रहेगा। आज यदि आप अपने व्यापार के लिए किसी खोज को करेंगे, तो उसमें भी आप सफल होंगे। यदि भाइयों के साथ कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी आज समाप्त होगा। रात्रि के समय आज आप समारोह में आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। आज किसी पुराने मित्र के मिलने से आपको कोई सूचना प्राप्त होगी, जिसके कारण परिवार में त्योहार जैसा माहौल रहेगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती हैं। यदि किसी को कोई कष्ट हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग में आ रहे अवरोध आज समाप्त होंगे। नौकरी कर रहे जातक आज किसी जूनियर से अपना काम निकलवाने में सावधान रहेंगे। आज आप अपने किसी नए व्यापार को चलाने में अपने पिताजी से सलाह मशवरा कर सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। आज आपकी अपने परिवार अथवा कार्यालय में किस व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है, लेकिन उसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को नहीं खोना है। यदि आज आपको कोई निर्णय लेना पड़े, तो सावधानी पूर्वक ले। जल्दबाजी में किसी भी निर्णय को नहीं लेना है। किसी यात्रा पर जाने का प्लान बने, तो उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, नहीं तो इसमें आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।

 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आप अपनी संतान की कुछ पिछले समय से चल रही समस्याओं को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे। आज यदि आपकी माता जी आपसे किसी कार्य को करने को कहें, तो उसे पूरा करने की कोशिश करें। विद्यार्थियों को अपना अधिक से अधिक समय परीक्षा की तैयारी में लगाना चाहिए। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। सायंकाल का समय आज आप किसी धार्मिक अनुष्ठान में भी सम्मिलित हो सकते हैं।

 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहेगा। आज आपके विरोधी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन वह नाकामयाब रहेंगे और वह  आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे, इसलिए आज आपको अपने कामों की ओर अग्रसर होना है और उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करनी होगी। यदि आप किसी से रुपए पैसे का लेन देन करने की सोच रहे हैं, तो सावधानी पूर्वक करें अन्यथा किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। आज आपको  किसी भी नए व्यक्ति पर आंखें बंद करके भरोसा करने से बचना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आपको नुकसान हो सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए खुशी से भरा रहेगा। आज संतान पक्ष की किसी परीक्षा का परिणाम आने से आपका मन प्रसन्न होगा। नौकरी में भी आज अधिकारियों की कृपा से वेतन वृद्धि हो सकती है। सायंकाल के समय आज आपके परिवार के सदस्य आपके लिए किसी सरप्राइस पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। आज किसी पुरानी महिला मित्र से मुलाकात से आपको धन लाभ हो सकता है

 

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope) 
आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आप शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं,तो दिल खोलकर करें। आज आप अपने व्यापार के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। साझेदारी में आपने यदि किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो वह आज आपको भरपूर लाभ दे सकता है। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा में आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो वह कर सकते हैं, लेकिन यदि आपको आज कोई शारीरिक कष्ट  हो, तो उसमें लापरवाही नहीं बरतनी है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपका कोई पुराना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिसके कारण आपके धन कोष में भी वृद्धि होगी और आप अपने परिवार के सदस्यों की सभी आवश्यकताओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भी आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। सायंकाल के समय आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत है, उनको उत्तम अवसर प्राप्त होंगे।

 

 

 

Back to top button