स्पोर्ट्स

भारत-पाक मुकाबला: भारत ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसल, जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया…

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2022 : भारत और पाकिस्तान के बीच आज महामुकाबला मेलबर्न के ग्राउंड में खेला जा रहा है। जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। या मैच 1:30 बजे से स्टार्ट होग टीम इंडिया की ने रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया है।

भारतीय टीम में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। वहीं आर. अश्विन को युजवेंद्र चहल की जगह मौका मिला है। इसके अलावा ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा भी प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए हैं। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार किसी वर्ल्ड कप में उतर रही है।

भारत और पाकिस्तान दोनों ही पड़ोसी देश हैं। क्रिकेट दोनों ही देशों में लोकप्रिय है, इसलिए जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होता है, तो दर्शक बहुत ही ज्यादा रोमांचित हो जाते हैं। ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर महामुकाबला खेला जाएगा। आइए जानते हैं, इस की संभावित प्लेइंग इलेवन और मौसम के बारे में।

तीन दिनों की लगातार बारिश के बाद मेलबर्न में शनिवार को बारिश नहीं हुई थी, लेकिन मैच के दिन अब भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की जा रही है। यदि मौसम कोई व्यवधान नहीं डालती है तो मुकाबला जरूर शुरू होगा। टी 20 विश्व कप के पिछले संस्करण में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने भले ही निराशाजनक खेल दिखाया हो। लेकिन अब हालात बदल चुके हैं और मेन इन ब्लू फिलहाल जबरदस्त फॉर्म में है।

पिछले विश्व कप के बाद से भारत और पाकिस्तान दो बार आमने-सामने हुए हैं। ये दोनों मैच एशिया कप 2022 के दौरान हुए थे। जहां भारत ने उस टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में पाकिस्तान को हराया, वहीं पाकिस्तान ने सुपर-4 में जीत हासिल की। खास बात यह है कि दोनों मुकाबले आखिरी ओवर तक गए थे जिससे मैच के रोमांचक का अंदाजा लगाया जा सकता है।

यहां देख सकते हैं मैच
टी20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान सुपर 12 का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Disney+ Hotstar पर किया जाएगा।

ऐसा रहेगा मौसम
मेलबर्न में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक संडे को भी बारिश की संभावनाएं है। भले ही भारतीय समयानुसार ये मैच 1.30 बजे शुरू होगा, लेकिन मेलबर्न में उस समय रात के 7 बज रहे होंगे। रात में मेलबर्न में बारिश की संभावना है, लेकिन दिन में आसमान साफ रहेगा।

भारत का पलड़ा है भारी
भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें भारतीय टीम ने 5 मैचों में एकतरफा जीत हासिल की है। वहीं, पाकिस्तानी टीम सिर्फ एक मैच जीतने में कामयाब हो पाई है। भारत इस बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया के पास कई ऐसे स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं।

दोनों ही देशों की प्लेइंग इलेवन:
भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तानी टीम: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज़, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन आफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह.

Back to top button