Technology

Truecaller ने कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन फीचर किया लॉन्च, अब मिलेगी ये सुविधा

Truecaller कॉलर आईडी दिखाने वाला काफी पॉपुलर ऐप है. करोड़ों यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं. अब यह लोकप्रिय कॉलर आईडी ऐप भारत में अपनी सर्विसिज को एक्सपैंड कर रहा है. ट्रूकॉलर ने भारत में अपने प्रीमियम यूजर्स के लिए कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन फीचर लॉन्च किया है. इसका मतलब है कि अब आप न सिर्फ अपनी कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं, बल्कि उन्हें टेक्स्ट में भी बदल सकते हैं. आइए आपको इसे इस्तेमाल करने का तरीका बताते हैं.

पहले कैसा था

पहले Truecaller में कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा थी, लेकिन Google द्वारा इस फीचर को हटाए जाने के बाद इसे बंद कर दिया गया था. हालांकि, ट्रूकॉलर ने पिछले साल अमेरिका में कॉल रिकॉर्डिंग को वापस शुरू किया था और अब यह भारत में भी उपलब्ध है. नई ट्रांसक्रिप्शन सुविधा के साथ ट्रूकॉलर यूजर्स को बेहतर अनुभव देना चाहता है.

Truecaller ने कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन फीचर किया लॉन्च, अब मिलेगी ये सुविधा

Read more: सुजुकी की टू-व्हीलर सेल्स 38 परसेंट बढ़ी,फरवरी में इतनी यूनिट्स बिकी

कैसे काम करता है यह फीचर

आसान रिकॉर्डिंग

Truecaller ऐप से कॉल करते समय आपको बाईं तरफ रिकॉर्ड का बटन दिखेगा. दूसरी डायलर ऐप इस्तेमाल करने वालों के लिए भी एक फ्लोटिंग रिकॉर्ड बटन होगा.

ऑटोमैटिक ट्रांसक्रिप्शन

कॉल खत्म होने के बाद Truecaller खुद ही रिकॉर्डिंग को कन्फर्म करेगा और आपको टेक्स्ट में ट्रांसक्रिप्शन देगा. यह ट्रांसक्रिप्शन ऐप के अंदर एक अलग टैब में मिलेगी.

iPhone यूजर्स के लिए

Apple की पाबंदियों के कारण iPhone पर कॉल रिकॉर्ड करने के लिए अतिरिक्त स्टेप्स की जरूरत पड़ सकती है. अगर आप आईफोन पर कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आपको कॉल करते टाइम ट्रूकॉलर सेटिंग्स में रिकॉर्डिंग फीचर को ऑन करना होगा.

Truecaller ने कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसक्रिप्शन फीचर किया लॉन्च, अब मिलेगी ये सुविधा

Read more: CG : अनियंत्रित होकर खाई में गिरी अयोध्या से लौट रही कार, तीन महिला समेत एक ही परिवार के चार लोग…..

क्यों खास है ये फीचर

ट्रूकॉलर का मानना है कि यह नया फीचर उनके यूजर्स की जरूरतों को पूरा करेगा और उन्हें ज्यादा सुविधा देगा. इससे ट्रूकॉलर को अपने प्रीमियम यूजर्स की संख्या बढ़ाने और भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने में मदद मिलेगी. कुछ लोगों को प्राइवेसी की चिंता हो सकती है, लेकिन कई लोगों को यह फीचर पसंद आएगा.

 

 

Back to top button