क्राइम

पीट-पीटकर हत्या मामले में दो भाई गिरफ्तार… नशे में मारपीट के बाद शुरू हुआ था विवाद

बालोद 29 जून 2022। पीट-पीटकर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी दो भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना बालोद के करहीभदर गांव की है, जहां आज के चार महीने पहले एक अधेड़ की गांव के दो युवकों ने पीट-पीटकर जख्मी कर दिया था। गंभीर रूप से जख्मी कीर्तन साहू को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस मामले में बालोद कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था।

जहाँ इस मामले में मृत व्यक्ति द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवाया गया था। जिसमें बताया गया है की घटना ग्राम करहीभदर का है जहां चिंता नेताम उम्र लगभग 40 वर्ष और सोहन नेताम उम्र लगभग 34 वर्ष दोनो भाई ने कीर्तन साहू उम्र लगभग 48 वर्ष के साथ गाली गलौज कर मारपीट किया, घायल कीर्तन साहू ने बताया था कि छोटे बेटे के साथ चिंता नेताम मारपीट किया था, जिसको लेकर चिंता नेताम को मारपीट नही करने की समझाइस दी गयी थी, लेकिन थोड़े ही देर बाद चिंता नेताम और सोहन नेताम दोनो भाई ने मिलकर मारपीट की थी।

इसी दरमियान 25 मार्च को मारपीट से घायल व्यक्ति कीर्तन साहू का तबियत अचानक ज्यादा खराब हो गया जिसे तत्काल इलाज के लिए जिला हॉस्पिटल बालोद भर्ती किया गया जहाँ से दोपहर को हालात ज्यादा खराब होने के पश्चात उन्हें राजनांदगाव मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया था। जहाँ पर इलाज के दरमियान रात में कीर्तन साहू की मौत हो गई जिसके बाद लाश का पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंपा गया था।


नशा बना हत्या का कारण।

बताते है कि घटना की शुरुआत एक छोटे बच्चे से शुरू हुआ था, जब एक व्यक्ति चिंता नेताम ने 15 साल के बच्चे पर नशे की हालात में आकरण पीटा था। जिसके बाद उसके पिता कीर्तन साहू जो समझाइस के लिए बीच बचाव कर रहा था, फिर उसी दरमियान दोेनो भाइयों ने मिलकर पीटा, जिसके बाद घायल कीर्तन को इलाज के लिए तत्काल ही जिला हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहाँ इलाज के दरमियान कीर्तन साहू की मौत हो गई थी।
करहीभदर में चार माह पुर्व में हुए बुजुर्ग की हत्या के आरोप में गाँव के ही दो सगे चिंता राम नेताम करहीभदर निवासी 34वर्ष और सोहन नेताम करहीभदर 40वर्ष निवासी के खिलाफ अपराध की धारा 302 दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल किया गया है।

Back to top button