टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

फिर सुर्खियों में वंदे भारत ट्रेन, खाने में निकला कॉकरोच, रेलमंत्री को किया ट्वीट

28 जुलाई 2023 वैसे तो वंदे भारत ट्रेन आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है। लेकिन इस बार इसके चर्चाओं में आने का कारण कुछ और है। जी हां इस बार भोपाल से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन में यात्री के खाने में कॉकरोच निकला है। जिसे लेकर यात्री ने रेलमंत्री और रेलवे को ट्वीट किया है। जिसके बाद IRCTC ने कार्रवाई करते हुए कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना ठोका है। मामाल 23 जुलाई को रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली गाड़ी संख्या 20171 वन्दे भारत एक्सप्रेस का है।

यात्री ने किया रेल मंत्री को ट्वीट

आपको बता दें मामला 24 जुलाई का है। जब एक यात्री भोपाल-निजामुद्दीन वंदे भारत (vande bharat express) के C-8 कोच में सीट नंबर-57 पर बैठकर सफर करके ग्वालि​यर के लिए जा रहा था। जिसमें उसमें खाना मंगवाया। लेकिन खाने में आए पराठे में कॉकरोच निकला। जिसकी शिकायत उसने रेलवे में की। इसके बाद तुरंत अधिकारियों ने आकर मामले की जांच की। जिसके बाद यात्री को फिर से खाने मंगवाया गया। इस मामले को लेकर यात्री ने रेलवे और रेल मंत्री को ट्वीट किया। जिसके बाद IRCTC ने कार्रवाई करते हुए कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना ठोका है।

जिसके बाद आईआरसीटीसी ने मामले संज्ञान लिया और सर्विस प्रोवाइडर के ऊपर कार्यवाही की। इसके सात ही आईआरसीटीसी ने ये भी आश्वासन दिया कि इस तरह की घटना आगे नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि ये मामला बीेते 24 जुलाई का है। जब एमपी के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन में सुबोधसफर कर रहे थे। उन्होंने ट्रेन में खाना ऑर्डर किया था। जब उनके सामने खाने के लिए पराठा आया तो उन्हें उसमें एक कॉकरोच दिखा। इसके बाद उन्होंने खाने में मिले कॉकरोच की फोटो खिंची और आईआरसीटीसी को टैग करते हुए ट्वीट कर दिया।

वहीं खाने में मिले कॉकरोच से संबंधित शिकायत करते हुए सुबोध ने ट्वीट किया कि आईआरसीटीसी वंदे भारत ट्रेन में मेरे खाने में एक कॉकरोच मिला है। सुबोध की शिकायत के बाद आईआरसीटीसी ने एक्शन लिया और ट्वीट के जवाब में इसकी जानकारी दी। आईआरसीटीसी ने जवाब में लिखा कि सर, इस अप्रिय अनुभव के लिए हम माफी चाहते हैं. मामले को गंभीरता से लिया गया है. संबंधित सर्विस प्रोवाइडर को खाना बनाते समय उचित सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही, सर्विस प्रोवाइडर पर भारी जुर्माना लगाया गया है और रसोई पर निगरानी को और भी मजबूत किया गया है.

Back to top button