ब्यूरोक्रेट्स

VIDEO: ये पुलिस वाला है या बॉडी बिल्डर….बॉडी देख आपके भी उड़ जायेंगे होश….5 घंटे बहाते हैं जिम में पसीना

नई दिल्ली 30 मई 2022 दिल्ली की तिहाड़ जेल चर्चा में बनी हुई है. बताया जा रहा है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश दिल्ली के तिहाड़ जेल में रची गई थी. इस साजिश में तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है. दिल्ली की तिहाड़ जेल में कई हाई प्रोफाइल कैदियों को भी रखा जाता है. तिहाड़ जेल की जेल नंबर 3 की कमान असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस दीपक शर्मा (Jailor Deepak Sharma) के हाथ में है.

इससे पहले जेलर दीपक शर्मा दिल्ली की मंडोली जेल के डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट थे. निर्भया कांड के दोषियों को फांसी के समय उनकी नियुक्ति यहां की गई थी. सुपरिटेंडेंट दीपक शर्मा एक प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर हैं और वे कई बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन भी जीत चुके हैं.
दरअसल दिल्ली के यमुना विहार के रहने वाले दीपक शर्मा का जन्म दिल्ली में हुआ. शुरुआती शिक्षा कश्मीरी गेट के गुजराती सीनियर सेकेंडरी स्कूल से हुई. यहां से 12वीं पास करने के बाद साल 2004 में दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एडमिशन लिया और 2007 में बीए पास करने के बाद 2009 में दिल्ली पुलिस में चुने गए और तिहाड़ जेल में बतौर असिस्टेंट जेलर भर्ती हो गए.
तब तक दीपक शर्मा एक सामान्य से दिखने वाले शख्स थे लेकिन 2013 से उनका फिटनेस की तरफ झुकाव हुआ और 2015 में उन्होंने बॉडीबिल्डर बनना तय किया और रोज़ करीब चार से पांच घंटे जिम में पसीना बहाने के बाद आज वह शानदार फिजिक के मालिक हैं.

https://www.instagram.com/reel/Cdr4HekoQvy/?utm_source=ig_web_copy_link

ज़ी न्यूज़ से बातचीत में जेलर दीपक शर्मा ने बताया, ‘मैं हमेशा से वर्दी वालों के प्रति लोगों की सोच को बदलना चाहता था, इसलिए कड़ी मेहनत से मैंने बॉडी बनाई. इसी वजह से जेल में सभी मुझे बाउंसर बुलाते हैं. देशभर में अभी तक मैं 11 प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुका हूं और मैडल भी जीत चुका हूं.’

दीपक शर्मा ने अभी तक मिस्टर दिल्ली, मिस्टर यूपी, मिस्टर हरियाणा, वाईएमसीए में सिल्वर मैडल जीते हैं. आयरन मैन ऑफ दिल्ली में सिल्वर, स्टील मैन ऑफ इंडिया के सिल्वर मैडल जीत चुके हैं. पिछले साल ही दीपक शर्मा ने मिस्टर इंडिया में गोल्ड मैडल जीता था, हालही में मिस्टर ऑल इंडिया सिविल सर्विस प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मैडल जीता. इस प्रतियोगिता में 25 राज्यों के सिविल सर्विस वालों ने भाग लिया था. जेलर दीपक शर्मा की कड़ी मेहनत ने अब बाकी वर्दी वालों के लिए भी नज़ीर पेश कर दी है.

Back to top button