हेडलाइन

VIDEO- वेतन विसंगति ब्रेकिंग : सहायक शिक्षक करेंगे विधानसभा घेराव, अनिश्चतकालीन हड़ताल का भी ऐलान … सहायक शिक्षक फेडरेशन ने बड़े आंदोलन का किया ऐलान

रायपुर 19 दिसंबर 2022। वेतन विसंगति को लेकर एक बार फिर से सहायक शिक्षक फेडरेशन सड़क पर उतरने जा रहा है। लगातार वार्ता की कोशिश कर रहे सहायक शिक्षक फेडरेशन को आशा के अनुरूप कामयाबी नहीं मिल पा रही है। लिहाजा पिछले दिनों हुई प्रांतीय बैठक सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में आयोजित की गयी, इस बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गयी। आंदोलन की रणनीति के तहत 4 जनवरी को सहायक शिक्षक फेडरेशन विधानसभा का घेराव करेगा।

NW न्यूज 24 के सहयोगी चैनल NEWS CUT TO CUT से बातचीत करते हुए सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि फेडरेशन ने वार्ता के रास्ते खोल रखे हैं, जिसके तहत वो अलग-अलग मंत्री, विधायक व जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ अधिकारियों के पास अपनी बातों को रख रहे हैं, लेकिन कहीं से ठोस आश्वासन नहीं मिल रहा है, लिहाजा अब आंदोलन की तरफ सहायक शिक्षक फेडरेशन जा रहा है। चरणबद्ध तरीके से ये आंदोलन होगा, जिसके तहत 4 जनवरी को विधानसभा का घेराव होगा। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अध्यक्षता में प्रांतीय बैठक 13/11/2022 को लिए गए निर्णय अनुसार प्रथम नियुक्ति तिथि से वेतन की गणना कर वेतन विसंगति दूर करने को लेकर आगामी कार्ययोजना तैयारी की गई है।

ये है आंदोलन की रूपरेखा

  • 30 दिसंबर 2022 को विधायकों एस भेंट मुलाकात कर ज्ञापन सौंपकर समर्थन पत्र प्राप्त करना।
  • 04 जनवरी 2023 को प्रांत स्तरीय एक दिवसीय वादा निभाओ धरना एवं रैली।
  • 14 जनवरी 2023 को ब्लॉक स्तरीय एक दिवसीय धरना सह अल्टीमेटम ज्ञापन एसडीएम/तहसीलदार महोदय को सौंपना।
  • 16 जनवरी 2023 को जिला स्तर पर कलेक्टर महोदय को शाम 4 बजे अल्टीमेटम ज्ञापन सौंपना।
  • 6 फरवरी 2023 से अनिश्चितकालीन आंदोलन।

Back to top button