हेडलाइन

VIDEO : बिजली की कीमत अभी और बढ़ेगी ?…मुख्यमंत्री बोले- पूरा इफेक्ट अभी आना बाकी है…ट्रेन बंद होने पर कहा …

रायपुर 15 सितंबर 2022। छत्तीसगढ़ में बिजली और महंगी हो सकती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात के संकेत दे दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आयातित कोयले की ज्यादा कीमत की वजह से बिजली की लागत मूल्य बढ़ रही है। उन्होंने केंद्र को आड़े हाथों लिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को कहा, तीन-चार हजार रुपए प्रति टन की जगह अगर विदेशों से 15 से 18 हजार रुपए टन का कोयला आएगा तो उत्पादन महंगा होगा ही। उन्होंने कहा, इस महंगे कोयले का अभी पूरा इफेक्ट आना बाकी है।

अभी तो थोड़ा बढ़ा है यह और बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, जब आप 18 हजार रुपया प्रति टन में कोयला खरीदेंगे तो बिजली फिर महंगी होगी। मुख्यमंत्री ने पूछा-एनटीपीसी के जितने भी पॉवर प्लांट हैं वे बिजली दर बढ़ाएंगे तो राज्य में बिजली की कीमत नहीं बढ़ेगी? उनका कहना था, अभी और तैयार रहिए। इसका पूरी तरह जब इफेक्ट आएगा तो बिजली का बिल और बढ़ जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार को जनता की परेशानी से कोई मतलब नहीं है। फायदे के लिए मालगाड़ी का संचालन हो रहा है, जबकि यात्री ट्रेन को बंद किया जा रहा है। जब से रेल यातायात शुरू हुआ है तब से सरकार ने कभी रेल बंद नहीं किया है। आंदोलन के चलते बंद हो जाए या मरम्मत के लिए एक-दो दिन के लिए बंद हो जाए तो अलग है। महीनो-महीने तक के लिए सैकड़ों ट्रेनों को बंद कर दिया जाए ऐसा कभी नहीं हुआ। गरीब लोग, मध्यम श्रेणी के लोग जिससे सफर करते हों उसे बंद कर दिया। उनकी परेशानी से इनको कोई लेना-देना नहीं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा, सेवा तो इनके एजेंडे में ही नहीं है। इनका एजेंडा केवल पैसा कमाना है। चाहे वह तेल बेचकर हो। क्रूड आयल सस्ता हो गया, लेकिन आपको महंगा तेल मिलेगा। अब कोयला ढुलाई के नाम पर ये यात्री ट्रेन को बंद कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री गुरुवार को रायगढ़ जिले में तीन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर लौटे हैं। उन्होंने कहा, रायगढ़ जिले की सभी विधानसभा में भेंट-मुलाकात संपन्न हो गया। सभी योजनाओं के बारे में फीडबैक है। रायगढ़ में मुख्य रूप से सड़कों की हालत ठीक नहीं है।

Back to top button