हेडलाइन

CG: ठेकेदार के गुर्गो ने आदिवासी युवक को बनाया बंधक, JCB में बांधकर रातभर थूक लगाकर चप्पल से पीटा, घटना के 24 घंटे बाद FIR दर्ज नही

सूरजपुर 11 जुलाई 2023। सूरजपुर जिला में ठेका कंपनी के गुर्गो की हैवानियत का मामला सामने आया हैं। यहां सड़क निर्माण में लगी ठेका कंपनी के गुर्गो ने गांव के निर्दोष ग्रामीण को चोर होने के शक में पहले तो अपने कैंप में बंधक बना लिया। इसके बाद जेसीबी में बांधकर उसकी चप्पल में थूक लगाकर रात भर पिटाई किये जाने का मामला सामने आया हैं। युवक के साथ मारपीट का विडियों सामने आने के बाद गांव में तनाव का माहौल हैं। वही दूसरी तरफ घटना के 24 घंटे बाद भी पुलिस आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नही कर सकी हैं।

गांव के आदिवासी युवक के साथ मारपीट का ये मामला प्रतापपुर थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि प्रतापपुर थाना अंतर्गत ग्राम सरहरी निवासी 35 वर्षीय कलिंदर राम सोमवार को घर से 4000 रुपए लेकर धान का बीज खरीदने बाजार गया था। शाम को बाजार से लौटते वक्त वह घूमते-घूमते ग्राम मायापुर पहुंच गया। यहां पर प्रतापपुर से चंदौरा तक सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार द्वारा जेसीबी मशीन और अन्य बड़े वाहन खड़े थे। आदिवासी युवक उत्सुकता से सड़क किनारे खड़े वाहनों को देखने के लिए रूक गया। पीड़ित कलिंदर राम का आरोप है कि ठेकेदार के गुर्गों ने मशीन देखने के दौरान उसे पकड़ लिया। इसके बाद पूरी रात कैम्प में बंधक बनाकर उसके साथ जमकर मारपीट की गयी और जेसीबी गाड़ी में बांधकर उसे रात भर रखा गया।

पीडित युवक का ये भी आरोप हैं कि उसे चोर बताकर ठेका कंपनी के गुर्गे चप्पल में थूक लगाकर उसके साथ बुरी तरह से मारपीट किया गया। दूसरे दिन सुबह जब मामले की जानकारी युवक के घरवालों को मिली, तो उसे किसी तरह छुड़ाकर घर लाया गया। आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई की जानकारी के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र के लोग ठेकेदार कंपनी के गुर्गों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। आदिवासी युवक के साथ मारपीट का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं भाजपा से लेकर कांग्रेस के नेता सहित अन्य समाज के नेताओं ने भी इस घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

वहीं दूसरी तरफ इस घटना के बाद से पीड़ित युवक के परिजन सहमे हुए हैं। ठेकेदार के गुर्गों ने परिवार के लोगों को भी घटना की जानकारी देने या रिपोर्ट दर्ज कराने पर जान से मारने की धमकी दी हैं।उधर इस घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नही किया हैं। आदिवासी युवक की पिटाई के मामले में प्रतापपुर थाना प्रभारी ने बताया कि शाम तक मामले की शिकायत नहीं पहुंची है। वीडियो संज्ञान में जरूर आया है, मामला काफी गंभीर है। पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा, उच्चाधिकारियों से चर्चा कर मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button